अमरावतीविदर्भ

गंदगी से भरी पडी है शिवाजी मार्केट की गली

संक्रामक बीमारियों के फैलने का पूरा अंदेशा

  • मनपा के बगल में ही मनपा (manpa) का कोई ध्यान नहीं

अमरावती – समूचे शहर में साफ-सफाई एवं स्वास्थ्य सुविधाएं देने की जिम्मेदारी रहनेवाले मनपा मुख्यालय के ठीक बगल में स्थित शिवाजी मार्केट की गली में चहुंओर गंदगी व दुर्गंध का साम्राज्य है. लेकिन इसकी ओर मनपा अधिकारियों व पदाधिकारियों का बिल्कूल भी ध्यान नहीं है. जिसकी वजह से यहां से गुजरनेवाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पडता है और इस परिसर में व्यवसाय करनेवाले दूकानदारों के संक्रामक बीमारियों से ग्रस्त होने की पूरी संभावना है.

बता दें कि, स्थानीय शाम टॉकीज के ठीक पीछे बापट चौक की ओर जाने हेतु एक गली है. जिसे शिवाजी मार्केटवाली गली कहा जाता है. इस गली को शहर के लोगों ने मूत्र विसर्जन करने और कचरा फेंकने का स्थान बना रखा है. जिसकी वजह से इस गली में चहुंओर गंदगी व्याप्त रहने के साथ ही जबर्दस्त दुर्गंध भरी होती है. वहीं इस मार्केट के दोनों छोर पर नाश्ते की गाडियां भी लगती है और इस गंदगीवाले माहौल में खडे रहकर लोगबाग इन ठेलों से नाश्ते का सामान खरीदकर खाते है. ऐसे में यहां से समूचे शहर तक बीमारियों का संक्रमण फैलने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता. वहीं गंदगीभरे माहौल के बीच खुले में बिक रहे खाद्यपदार्थों की ओर मनपा सहित अन्न व औषधी प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है.

वहीं दूसरी ओर श्याम चौक, प्रभात चौक व सरोज चौक परिसर के सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों का पूरा कचरा और होटल संचालक अपनी होटलों का बचा हुआ खाना इसी गली में लाकर फेंकते है. जिसकी वजह से यहां पर हालात लगातार बिकट होते जा रहे है और शिवाजी मार्केट में व्यवसाय करनेवाले दूकानदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. ऐसे में इस क्षेत्र के दूकानदारों द्वारा मांग की जा रही है कि, मनपा की ओर से शिवाजी मार्केट के दोनों छोर पर स्नियूरिटी गार्ड तैनात किया जाये और लोगों को यहां पर कचरा फेंकने व मूत्र विसर्जन करने से रोका जाये. साथ ही इस गली को पूरी तरह से साफसूथरा करते हुए यहां पर कीटनाशक दवाईयों का छिडकाव कर सैनिटाईजेशन किया जाये, ताकि संक्रामक बीमारियों को फैलने से रोका जा सके.

Related Articles

Back to top button