अमरावतीमुख्य समाचार

शिवाजी सायंस कॉलेज को नैक ‘ए प्लस’ श्रेणी

संस्था की उची उडान

* अमरावती विवि अंतर्गत पहली महाविद्यालय
* प्राचार्य कोरपे और बरडे ने दी जानकारी
अमरावती/दि.7 – श्री शिवाजी शिक्षा संस्था द्बारा संचालित शिवाजी सायंस कॉलेज को नैक की विशेषज्ञ समिति ने ‘ए प्लस’ श्रेणी बहाल की हैं. यह महाविद्यालय पहले ही देश की अग्रणी 200 संस्थाओं में स्थान बना चुकी हैं. इस उपलब्धि से महाविद्यालय द्बारा उची उडान भरने की बात प्राचार्य जी.वी. कोरपे ने आज दोपहर आयोजित पत्रकार परिषद में कहीं. मराठी पत्रकार भवन में हुई परिषद में गुणवत्ता कक्ष के संयोजक डॉ. डब्ल्यू.एस. बरडे, डॉ. गजानन वाघ, डॉ. प्रमोद पडोले, डॉ. दिनेश खेडकर, डॉ. मनीष गायकवाड, श्री प्रमोद पांडे भी उपस्थित थे.
* विशेषज्ञ टीम ने 2 दिन डाला था डेरा
प्राचार्य कोरपे ने बताया कि, संस्था के आवेदन पर बैंगलौर स्थित नैक की विशेषज्ञ समिति ने लगातार 2 दिनों तक महाविद्यालय में विविध विभागों का अवलोकन किया और शैक्षणिक आयाम की समिक्षा की. इन विशेषज्ञों में पेरीयार विद्यापीठ सालेम के डॉ. व्यंकटचंलपथी आर., डॉ. नीना सेठ पजनी, पूर्व उपकुलपति डॉ. पोडीले आप्पाराव का समावेश था. महाविद्यालय के प्राचार्य ने पॉवर प्वॉईंट प्रस्तुतीकरण किया. गुणवत्ता केंद्र के संयोजक से विशेषज्ञ समिति ने संवाद किया. विविध सुविधाओं और विषयों के तज्ञों के बारे में समिति ने संतोष जताया.
* अमरावती विवि में पहली कॉलेज
प्राचार्य कोरपे ने बताया कि, नैक की ‘ए प्लस’ गुणवत्ता प्राप्त करने वाली शिवाजी सायंस अमरावती विद्यापीठ अंतर्गत एकमात्र कॉलेज हैंं. अतिथियों ने डॉ. पंजाबराव देशमुख के जीवन पर आयोजित लघुनाटीका और शास्त्रीय गायन, नृत्य, समूह गान के कलाविष्कार का भी आनंद लिया और प्रशंसा की थी. उसी प्रकार विशेषज्ञों ने संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख, कोषाध्यक्ष दिलीप इंगोले, पूर्व प्राचार्य डॉ. वी. गो. ठाकरे और अमरावती विवि कुलगुरु डॉ. डी. एन. मालखेडे से भी संवाद किया था. महाविद्यालय के सभी घटको का अध्यक्ष देशमुख, उपाध्यक्ष नरेशचंद्र ठाकरे, डॉ. रामचंद्र शेलके, एड. गजानन पुंडकर, दिलीपबाबू इंगोले, कोषाध्यक्ष हेमंत कालमेघ, सचिव शेषराव खाडे, सदस्य केशवराव गावंडे और केशवराव मेतकर ने अभिनंदन किया हैं.

Related Articles

Back to top button