अमरावतीमुख्य समाचार

शिवशाही सरकार में शिवाजी का अपमान बेहद दुखदायी

युवा स्वाभिमानियों ने सीएम उद्धव ठाकरे के नाम लिखा पत्र

* राजापेठ आरओबी पर पुतला दुबारा स्थापित करने की मांग उठायी
* पालकमंत्री यशोमति ठाकुर पर लगाया जनभावनाओं की अनदेखी का आरोप
अमरावती /दि.18– युवा स्वाभिमान पार्टी पदाधिकारियों द्बारा आज जिलाधीश के मार्फत राज्य के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना के पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के नाम पत्र भेजते हुए रविवार 16 जनवरी को तडके अंधेरे में राजापेठ रेलवे ओवर ब्रिज से छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला हटाये जाने को लेकर की गई कार्रवाई को बेहद दुखदायी बताते हुए कहा गया कि, इस कार्रवाई की वजह से राज्य में शिवसेना की सरकार रहने के दौरान महाराष्ट्र के आराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज की अवमानना हुई है. अत: जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए राजापेठ रेलवे उडान पुल पर जल्द से जल्द छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला दोबारा स्थापित किया जाना चाहिए.
सीएम उद्धव ठाकरे के नाम लिखे गये इस पत्र में युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों द्बारा कहा गया कि, विगत करीब 3 वर्षों से राजापेठ रेलवे ओवर ब्रिज पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित की जाने की मांग स्थानीय प्रशासन से की जा रही है, जिसे प्रशासन द्बारा अनदेखा किया जा रहा था. ऐसे में शिवप्रेमियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए विगत 12 जनवरी को राजमाता जिजाउ के जन्मोत्सव का औचित्य साधते हुए युवा स्वाभिमान पार्टी द्बारा राजापेठ रेलवे ओवर ब्रिज पर छत्रपति शिवाजी महाराज का आदमकद पुतला स्थापित किया गया था. जिसकी विभिन्न नागरिकों व संगठनों द्बारा बडे विधि विधान के साथ महाआरती की जा रही थी और शनिवार 15 जनवरी को धर्मवीर छत्रपति संभाजी राजे के राज्याभिषेक की वर्षगाठ के उपलक्ष्य में राजापेठ आरओबी पर स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले का दुग्धाभिषेक किया गया था और संभाजी राज्याभिषेक कर जबर्दस्त जल्लोष मनाया गया था. किंतु शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात तडके 3 बजे घने अंधेरे के बीच मनपा एवं पुलिस प्रशासन ने इस पुतले को छन्नी, हथोडी व सब्बल जैसे औजारों का प्रयोग करते हुए वहां से हटाया. तथा जिस स्थान पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान जप्त किया गया कबाड साहित्य रखा जाता है, उसी गोदाम में महाराष्ट्र के आराध्य दैवत के पुतले को भी रखा गया है. इसके लिए पूरी तरह से जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर जिम्मेदार है. जिन्होंने मनपा व पुलिस प्रशासन पर यह कार्रवाई करने के लिए दबाव डाला.
इस पत्र में युवा स्वाभिमान पदाधिकारियों ने सीएम उद्धव ठाकरे से जल्द से जल्द ध्यान देने और छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले को दोबारा राजापेठ रेलवे उडान पुल पर स्थापित करने की सहमति देने की मांग की है. साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज की अवमानना करने वाली पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को तुरंत ही मंत्रिमंडल से बाहर निकालने की मांग भी सीएम ठाकरे से की गई है.

Related Articles

Back to top button