अमरावती

अन्नपूर्णा माता मंदिर में शिवमहापुराण जारी

24 से 27 मई तक विष्णु लक्ष्मी यज्ञ भी होगा

अमरावती/दि.23-शहर के हिंदू स्मशान भूमि के पीछे गडगडेश्वर रोड स्थित श्री अन्नपूर्णा माता मंदिर में रविवार 21 से 28 मई तक शिवमहापुराण का आयोजन किया गया है. इस दौरान 24 से 27 मई तक विष्णु लक्ष्मी यज्ञ भी किया जाएगा.
श्री संत सुखदेव बाबा की प्रेरणा से और संत अशोक महाराज के कृपा प्रसाद से रविावर 21 मई से 28 मई तक हर दिन दोपहर 1 से शाम 5 बजे तक शिवमहापुराण कथा तथा 24 मई से 27 मई तक सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक श्री विष्णु
लक्ष्मी यज्ञ का आयोजन किया गया है. श्रीधाम वृंदावन के आचार्य शिवम मिश्राजी महाराज की मुखारवाणी में यह कथा होगी. बुधवार
24 मई को सुबह 7 से 12 बजे तक श्री विष्णुलक्ष्मी यज्ञ का शुभारंभ होगा. जिसमें राधाकिसन महाराज अचलपुर व उनके सहयोगी द्वारा शिव-पार्वती झाकी दर्शन, स्कंद का जन्म, 25 को कार्तिकेय द्वारा तारकासूर वध, गणेश चरित्र, गणेश विवाह झांकी, जालंधर वध, 26 को शिवजी के अनेक अवतारों की कथा, फूलों की होली, झांकी दर्शन, 27 को द्वादश ज्योर्तिलिंग, कथा वर्णन, उपसंहार हवन व पूर्णाहूति, रात 9 से 11 बजे तक खैरखेडा के लक्ष्मण महाराज खैरकर का पचरंगी कीर्तन, 28 मई को श्रीसंत अशोक महाराज का जन्मदिन कार्यक्रम और सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक काले का कीर्तन हभप ज्ञानेश्वर महाराज मोकाशी के हाथों होने के बाद दोपहर 2 बजे महाप्रसाद का आयोजन होगा. यह कार्यक्रम पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटील की प्रमुख उपस्थिति में होगा. इस धार्मिक कार्यक्रम का लाभ अधिक से अधिक लोगों को लेने का आवाहन आयोजन समिति ने किया है.

Related Articles

Back to top button