अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बडनेरा और धामणगांव में पूरी ताकत से लडेगी शिवसेना उबाठा

सावंत की अमरावती विजिट की इनसाइड स्टोरी

* पूर्व सांसद और पूर्व विधायक सहित अनेक को कडी फटकार
* विधानसभा चुनाव 2024 की हलचलें तेज
* बैंक उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे का दावा पुख्तां!
अमरावती/दि.12 – कभी शिवसेना का अभेद्य दुर्ग रहे अमरावती जिले को आगामी विधानसभा चुनाव में गत वैभव प्राप्त करवाने की दृष्टि से पश्चिम विदर्भ संपर्क प्रमुख, सांसद अरविंद सावंत के शनिवार के दौरे पश्चात स्पष्ट हो गया कि, जिले की 8 सीटें रहने पर भी महाविकास आघाडी के कारण शिवसेना उबाठा ने धामणगांव और बडनेरा सीटों पर समस्त बल एकत्र कर चुनाव लडने की तैयारी की है. अमरावती मंडल को इनसाइड से मिली जानकारी के अनुसार संपर्क प्रमुख सावंत ने बडनेरा विधानसभा क्षेत्र में मशाल लेकर मैदान में उतरने इच्छुक पूर्व सांसद और पूर्व विधायक समेत सभी दावेदारों को फटकारा. आपस में विचार विमर्श कर एक नाम सर्वसम्मति से देने कहा गया, ऐसी जानकारी छनकर आ रही खबरों में दी गई है.
* हुए इंटरव्यू, बडनेरा पर जोर
सांसद सावंत के साथ विदर्भ संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी ने जिला बैंक के सभागार में इच्छुकों के इंटरव्यू लिये. जिले की सभी 8 सीटों के लिए 33 पदाधिकारियों ने साक्षात्कार दिये. पार्टी ने आघाडी गठबंधन को देखते हुए तिवसा, अमरावती, दर्यापुर में घटक दल के सिटींग एमएलए होने से इन क्षेत्रों को छोडकर चर्चा आगे बढाई. उसी प्रकार मेलघाट और अचलपुर क्षेत्र वर्षों से आघाडी की घटक कांग्रेस लडती आयी है. इसलिए इन दो क्षेत्रों के बारे में भी शिवसेना उबाठा गंभीर नहीं रहने के संकेत मिले है. उसी प्रकार मोर्शी सीट राकांपा शरद पवार गुट को दिये जाने की संभावना अधिक रहने से वहां के इच्छुकों के बारे में भी शिवसेना उबाठा अरविंद सावंत के दौरे के समय सावधान रही.
* बडनेरा में 10 मुंह न लाये
बडनेरा विधानसभा क्षेत्र में उबाठा शिवसेना में भी अनेक इच्छुक, दावेदार रहने से समाचार है कि, सांसद सावंत बिफर उठे थे. उन्होेंने पूर्व सांसद और पूर्व विधायक सहित 10-11 इच्छुकों से लताड लगाने के अंदाज में कह दिया कि, 10-10 मुंह लेकर न आये. आपस में बैठकर चर्चा कर लें. किसी एक नाम पर सहमति बनाने और फिर सामने आने के स्पष्ट निर्देश सांसद सावंत द्वारा दिये जाने की खबर मिल रही है.
* धामणगांव में ढेपे का दावा
सांसद सावंत के सामने धामणगांव की चर्चा भी हुई. वहां के इच्छुकों में जिला बैंक के उपाध्यक्ष अभिजीत ढेपे का समावेश है. यहां आघाडी का सिटींग विधायक न रहने से वहां ढेपे का दावा मजबूत माना जा रहा है. कांग्रेस के जगताप पिछली बार यहां पराजीत हुए थे. जिससे सावंत के दौरे पश्चात यह स्पष्ट हो रहा है कि, शिवसेना उबाठा ने आघाडी में विधानसभा चुनाव हेतु जिले की बडनेरा और धामणगांव सीटों पर लक्ष केंद्रीत किया है. अन्य क्षेत्रों में कांग्रेस, राकांपा, मित्र दल के लिए शिवसेना उबाठा काम करने की संभावना बतायी जा रही है. सावंत के दौरे पश्चात अमरावती जिले में विधानसभा चुनाव की गतिविधियां तेज हो गई है. दो दिनों बाद कांग्रेस का बडा सम्मेलन होने जा रहा है. आघाडी चुनाव के नियोजन और सम्मेलनों में जिले में आघाडी अर्थात आगे नजर आ रही है.

Related Articles

Back to top button