अमरावती

तिवसा में शिरजगांव कसबा के शिवतांडव ने फोडी दही हांडी

अभिनेता तुषार कपूर ने उपस्थित रहकर बढाया हौसला

* युवा स्वाभिमान के आयोजन में उमडी जबरदस्त भीड
* जिले से 9 पथक हुए सहभागी
अमरावती/दि.13– अमरावती के नवाथे चौक और अंजनगांव सुर्जी के बाद युवा स्वाभिमान पार्टी की दहीहांडी ने मंगलवार 12 सितंबर को तिवसा में धूम मचाई. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राणा दंपत्ति द्वारा दही हांडी का विविध स्थानों पर भव्य आयोजन किया गया. इसी श्रृंखला में तिवसा में आयोजित दही हांडी में सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा की उपस्थिति में अभिनेता तुषार कपूर ने तिवसावासियों का मन जीत लिया. दही हांडी में जबरदस्त भीड़ उमड़ी. दही हांडी स्पर्धा में जिले से 9 गोविदाओं के पथक ने हिस्सा लिया था. पानी की बौछारों के बीच गोविदाओं ने पिरॅमिड बनाकर हांंडी फोड़ने का अनेकों बार प्रयास किया. आखिरकार दोपहर में शिरजगांव कसबा के शिवतांडव ने दही हांडी फोड़कर प्रथम पुरस्कार जीता.शिरजगांव कस्बो के जयभोले ने द्वितीय और शिरजगांव कस्बा के ही कालभैरव मंडल ने तृतीय पुरस्कार जीता. दही हांडी में अपने संबोधन में विधायक रवि राणा ने कहा कि तिवसा में किसान आंदोलन के लिये जेल गया. तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐन दिवाली पर 56 किसानों के साथ मुझे कारागार में डाल दिया था. किसान और खेतीहर मजदूर यह घाव कभी नहीं भूलेंगे. विधायक रवि राणा ने आगे कहा कि चुनाव में मगरूर जनप्रतिनिधियों को जनता उनकी जगह दिखा देंगी.
टेक्सटाइल पार्क किसानों के लिए वरदान
किसानों के लिए वरदान बनेगा टेक्सटाइल पार्क तिवसा की दही हांडी स्पर्धा में सांसद नवनीत रवि राणा ने कहा कि इस वर्ष बारिश में पड़ी बाधा दूर हो और हमारे पर्याप्त बारिश होकर किसान भाई सुखी-समृद्ध हो, इसके लिये दही हांडी मैदान में सामूहिक हनुमान चालीसा पठन की गई. अमरावती जिले की बहू के रूप में प्रामाणिकता के साथ अपना कर्तव्य निभा रही हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विशेष सहयोग से 3 लाख लोगों को रोजगार देने वाला मेगा टेक्सटाइल पार्क देश के 7 जगहों में से महाराष्ट्र के अकेले अमरावती के नांदगांव पेठ में खींच लाने में सफलता मिली है. 10 हजार करोड़ की निवेश वाला यह टेक्सटाइल पार्क किसानों के लिये वरदान साबित होगा.
* 1200 किमी के पगडंडी रास्ते मंजूर करवाए
सांसद नवनीत ने यह भी कहा कि उन्होंने अमरावती जिले में 1200 किलो मीटर के पगडंडी रास्ते मंजूर कराकर लाये. स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार, मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिये कटिबद्ध हूं. विधायक एड.यशोमति ठाकुर का नाम लिये बगैर सांसद नवनीत ने तंज कसा कि तिवसा निर्वाचन क्षेत्र को महिला विधायक और महिला मंत्री मिली, लेकिन उन्होंने जनता का भला करने की बजाय अपना और अपने रिश्तेदारों का भला किया.
* हनुमान चालीसा पठन कोई राजद्रोह नहीं
अमरावती लोकसभा के भाजपा संयोजक राजेश वानखड़े ने कहा कि हनुमान चालीसा पठन करना कोई राजद्रोह नहीं है. फिर भी झूठे मामले दर्ज कर तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रवि राणा और सांसद नवनीत राणा को 14 दिनों तक जेल में डाला. इसीलिए सरकार, पार्टी और धनुष बाण चुनाव की निशानी चली गई. यह जनता को भली-भांति पता है. विधायक रवि राणा ने दावा किया कि राधाकृष्ण विखे पाटिल के साथ एड.यशोमति ठाकुर भी भाजपा के मार्ग पर थी, लेकिन मंत्री पद देने से इंकार करने के चलते उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ीं.
विधायक प्रताप अडसड के हाथों पुरस्कार वितरण
दही हांडी स्पर्धा में जिले के 9 गोविंदा पथकों ने हिस्सा लिया. ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के नृत्य ने मन मोहा ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों ने मन मोहक नृत्य कर उपस्थितों को दिल जीत लिया. पुरस्कार समारोह में विधायक प्रताप अड़सड़ के हाथों विजेता गोविंदाओं को पुरस्कृत किया गया. इस समय जयंतराव वानखड़े, भाजपा के लोस संयोजक राजेश वानखड़े, रविकिरण देशमुख, जीतू दुधाने, ज्योति सैरिसे, धीरज केने, सुभाष सोनार, विनोद जायलवाल, सचिन भेंडे, बंडू जाधव, दिनेश सेठिया, संदेश मेश्राम, प्रदीप अलोने मंच पर उपस्थित थे. युवा स्वाभिमान के मार्गदर्शक सुनील राणा के नेतृत्व में प्रा.रोशन बडगुजर, नीलेश भेंडे, संदीप गुल्हाने, अविनाश काले, दीपक जलतारे, माधवी काले, वंदना जामनेकर, अनुप खड़से, अनुप अग्रवाल, पराग चिमोटे, अश्विन उके, राठोड़ भाऊ और सचिन भोंडे समेत युवा स्वाभिमान पार्टी के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अथक प्रयास किए.
विधायक राणा मेरे पारिवारिक मित्र : तुषार कपूर
अभिनेता तुषार कपूर ने दही हांडी में उपस्थित लोगों को मन जीतते हुए विधायक रवि राणा को पारिवारिक मित्र बताया. दहीहांडी स्पर्धा में जबरदस्त भीड से प्रभावित इस अभिनेता ने कहा कि, राणा जैसे जन प्रतिनिधि की समाज को आज बेहद जरूरत है. जनता ने फिर एक बार सांसद नवनीत राणा को निर्वाचित करने का आह्वान अभिनेता तुषार कपूर ने इस समय किया.

Related Articles

Back to top button