अमरावती

धूमधाम से निकली संत मां कर्मा देवी की शोभायात्रा

पूर्व विधायक जगदिश गुप्ता के हस्ते विधिवत पूजन

* नगर भ्रमण के बाद बालाजी मंदिर में समापन
अमरावती/दि.29 – संत मां कर्मा देवी की 1006वीं जयंती पर्व पर साहू समाज द्बारा सोमवार को भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया. पूर्व विधायक जगदिश गुप्ता के हस्ते शोभायात्रा का विधिवत पूजन किया गया. रतनगंज, मसानगंज परिसर में भ्रमण के बाद इस शोभायात्रा का बालाजी मंदिर संस्थान में समापन हुआ. नगरी की पूर्व उपमहापौर कुसुम साहू, महेश साहू सहित विभिन्न मान्यवरों ने शोभायात्रा पूजन में सहभागी होकर सभी का उत्साह बढाया.
इतवारा बाजार स्थित बालाजी मंदिर से कर्मा देवी माता की झांकियों के साथ शोभायात्रा निकाली गई. मंदिर से होते हुए यह शोभायात्रा पटवा चौक, बजरंग टेकली, रतनगंज, कडबी बाजार मार्ग से बालाजी मंदिर पहुंची. यहां पर शोभायात्रा का समापन किया गया. शोभायात्रा में शामिल मां कर्मा देवी की झांकी के साथ साहू समाज के आराध्य देवताओं की झांकियां सभी का ध्यान आकर्षित कर रही थी. महाप्रसाद कार्यक्रम से शोभायात्रा का समापन हुआ. इस अवसर पर सुरेशचंद्र साहू, सुनिल साहू, दिपक सम्राट, आनंद गुप्ता, विशाल साहू, कमेश साहू के साथ बडी संख्या में साहू समाजबंधू सहभागी हुए थे.

* विधायक सुलभा खोडके ने किया पूजन
संत मां कर्मा देवी की 1006वीं जयंती पर्व पर निकले भव्य शोभायात्रा में पहुंचकर विधायक सुलभा खोडके ने मां कर्मा देवी का विधिवत पूजन किया. जिसके बाद भक्तों में मूंग की खिचडी का प्रसाद वितरित किया. लगातार 2 वर्ष बाद पहली बार बडी धूमधाम से इस शोभायात्रा का अयोजन करने पर उन्होंने सभी को बधाईयां दी. कार्यक्रम में प्रसादीलाल, भग्गु बरावाले, लक्ष्मीनारायण साहू, किशोर माते, गायक झुलेवाले समेत सैकडों साहू समाजबंधू उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button