अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जिले के 954 कर्मचारियों को शोकॉज,

सर्वाधिक 330 कर्मचारी अमरावती विधानसभा क्षेत्र के

* चुनावी प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर चुनाव निर्णय अधिकारी सख्त
* दूसरे प्रशिक्षण में भी अनुपस्थित रहने पर हो सकती है फौजदारी अथवा जुर्माने की कार्रवाई
अमरावती/दि.29– अमरावती और वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आनेवाले जिले के आठ विधानसभा क्षेत्र से कुल 13500 हजार कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. आगामी 26 अप्रैल को होनेवाले मतदान के लिए इन सभी अधिकारी व कर्मचारियों का पहला प्रशिक्षण पिछले दिनों 23 व 24 मार्च को पूर्ण हुआ. लेकिन इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहनेवाले जिले के 954 कर्मचारियों को प्रशासन की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. समाधानकारक जवाब न मिलने और दूसरे प्रशिक्षण में उपस्थित न रहने पर संबंधितो के खिलाफ 134 के तहत फौैजदारी अथवा जुर्माने का प्रावधान है.

अमरावती और वर्धा संसदीय क्षेत्र में आनेवाले जिले के आठओ विधानसभा क्षेत्र के लिए जिला चुनाव निर्णय अधिकारी द्वारा कुल 13 हजार 500 कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. इन सभी कर्मचारियों को आगामी 26 अप्रैल को होनेवाले मतदान के पूर्व विधानसभा क्षेत्रनिहाय प्रशिक्षण दिया जा रहा है. पहला चुनावी दो दिवसीय प्रशिक्षण गत 23 व 24 अप्रैल को संपन्न हुआ. इश प्रशिक्षण में जिले के आठो विधानसभा क्षेत्र से कुल 954 कर्मचारी अनुपस्थित थे. इन सभी को जिला चुनाव निर्णय अधिकारी सौरभ कटीयार के निर्देश पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस का जवाब न मिलने और अप्रैल माह में होनेवाले दूसरे प्रशिक्षण में भी अनुपस्थित रहने पर उन्हें 134 के तहत फौजदारी अथवा जुर्माने की कार्रवाई करने की हिदायत दी गई है. जिन 954 कर्मचारियों को यह नोटिस दी गई है उनमें सर्वाधिक 330 कर्मचारी अमरावती विधानसभा क्षेत्र के है. इसके अलौवा बडनेरा विधानसभा क्षेत्र के 177, दर्यापुर 112, धामणगांव रेलवे 78, अचलपुर 99, मेलघाट 72, तिवसा 22 और मोर्शी विधानसभा क्षेत्र के 64 कर्मचारियों का समावेश है.

* अप्रैल माह में दूसरा प्रशिक्षण
आगामी 26 अप्रैल को होनेवाले लोकसभा चुनाव के लिए पहला प्रशिक्षण गत 23 व 24 मार्च को लिया. इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहनेवाले 954 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है. आगामी माह के दूसरे सप्ताह में दूसरा प्रशिक्षण होगा. इसमें भी कोई कर्मचारी अनुपस्थित रहते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
प्रवीण देशमुख, नायब तहसीलदार(चुनाव)

Related Articles

Back to top button