अमरावती

कोकर्डा के जिला परिषद स्कूल की नई इमारत बनी शोपीस

पुरानी इमारत में चल रहा अध्यापन का कार्य

अंजनगांव सुर्जी/दि.29-तहसील अंतर्गत आनेवाले कोकर्डा में जिला परिषद स्कूल की इमारत जर्जर होने से यहां पर जिला परिषद के लोकनिर्माण विभाग द्वारा नई इमारत का निर्माण किया गया. इस इमारत का निर्माण कार्य पूरा होने पर जिप के लोकनिर्माण विभाग ने इमारत शिक्षा विभाग को मार्च 2023 में ही हस्तांतरित की. इसके बाद कुछ त्रुटियां रहने से शिक्षा विभाग ने इस संबंध में लोकनिर्माण विभाग को सूचित करने पर त्रुटियां पूर्ण की गई. बावजूद इसके लाखों रुपए खर्च करके तैयार की गई स्कूल की नई इमारत शोपीस बनकर रह गई है.
जिप स्कूल के बच्चों को पुरानी इमारत में ही अध्यापन का कार्य किया जा रहा है. यह जर्जर इमारत किसी भी समय ढह सकती है. छात्रों की सुविधा के लिए नई इमारत बनाई की गई और इसका हस्तांतरण होने के बाद भी कक्षाएं नई इमारत में क्यों नहीं चलाई जा रही? इसके पीछे की वजह अब तक समझ से परे है. बताया जाता है कि, स्थानीय जनप्रतिनिधियों में समन्वय का अभाव रहने से इमारत का लोकार्पण समारोह आयोजित करने विलंब हो रहा है. ज्ञानार्जन के लिए इस इमारत का उपयोग नहीं होने से नवनिर्मित इमारत में कचरा और धूल भर गई है. इस संदर्भ में फिलहाल कुछ कह नहीं सकते. नई इमारत में अध्यापन का कार्य शुरु करने संबंध में वरिष्ठों से जानकारी ली जाएगी, ऐसा मुख्याध्यापिका मंगला बेलसरे ने बताया.

जल्द ही नई इमारत में शुरु होगी कक्षाएं
कोकर्डा का दौरा करने पर इमारत का निर्माण कार्य पूरा होने की बात दिखाई दी. इसलिए इस इमारत में कक्षाएं शुरु हो इसके लिए जानकारी ली गई है. जल्द ही नई इमारत में कक्षाएं शुरु होगी.
-शरद कान्हेरकर, प्रभारी गटशिक्षाधिकारी,
अंजनगांव सुर्जी

हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण
कोकर्डा के जिला परिषद शाला की नई इमारत का निर्माण कार्य पूरा हुआ है. इमारत का हस्तांतरण भी शिक्ष विभाग को मार्च 2023 में ही किया है.
-विवेक राठोड, सहायक अभियंता,
जि.प.लोकनिर्माण विभाग

Related Articles

Back to top button