अमरावती

खत्री कॉम्पलेक्स में शार्ट सर्किट से लगी आग

दो दुकाने जलकर खाक, 20 लाख का नुकसान

अमरावती/दि.13 – सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत आनेवाले खत्री काम्पलेक्स में मंगलवार की दोपहर शार्ट सर्किट से लगी आग में दो दुकाने बॉम्बे रेडीमेड व सपना हौजियारी जलकर खाक हो गई. जिसमें 20 लाख रूपये का नुकसान व्यापारी द्बारा बताया गया. दमकल की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया. सुदैव से बडा हादसा होने से टल गया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार खत्री कॉम्पलेक्स में नरेशकुमार पिंजानी की बॉम्बे रेडीमेड तथा सपना हौजियारी की दुकाने है. जिसमें लाखों रूपये का माल भरा हुआ था. मंगलवार को दोपहर 4 बजे के दौरान शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग से निकलते हुई लपटो और धुएं को देखते ही आगजनी की जानकारी मनपा दमकल विभाग को दी गई. दमकल विभाग ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. जिसमें लगभग 4 दमकल वाहन की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया. किंतु आग बुझाए जाने तक दुकान में रखा 20 लाख रूपये का माल जलकर खाक हो चुका था.
खत्री कॉम्पलेक्स में दर्जनों दुकाने है. जिसमें से अधिकतर दुकाने रेडीमेड कपडों की है. बदकिस्मती से आग की लपटे दूसरी ओर मुड जाती तो यहां पर बडा हादसा हो सकता था. इसके पहले भी यहां पर आगजनी की घटनाए घट चुकी है. काम्पलेक्स के आसपास हमेशा कचरे का ढेर पडा रहता है. जिससे भी आगजनी की घटनाए घट सकती है. मंगलवार को काम्पलेक्स की दो दुकानों में अचानक लगी आग के चलते. कुछ समय के लिए परिसर में हडकंप मच गया था. किंतु व्यापारियों की समय सूचकता के चलते आग पर काबू पा लिया गया और यहां पर होनेवाला बडा हादसा टल गया.

Related Articles

Back to top button