अमरावतीमहाराष्ट्र

जिला परिषद के सात उप अभियंताओं को कारण बताओ नोटीस

ईडी ने मांगा स्पष्टीकरण

अमरावती/दि.20-जिला परिषद लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंताओं ने अपने अधिनस्त रहने वाले सात उपअभियंताओं को अन्य जिला मार्ग, ग्रामीण मार्ग के पुल, नालियां और रपटों का प्री-मानसून निरीक्षण करने के आदेश गत मई माह में दिए थे. किए गए निरीक्षण की रिपोर्ट प्रस्तुत करने की लिखित सूचना देने के बाद भी अनदेखी करने से सात उपअभियंताओं को कारण बताओ नोटीस दिया गया है. और दो दिनों में इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है.
जिला परिषद लोकनिर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाले ग्रामीण क्षेत्र के अन्य जिला मार्ग के सडकों पर बनाए गए पुल, नालियां, रपटे का प्री-मानसून निरीक्षण करने के आदेश मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने 14 मई को दिए थे. इसके अनुसार कार्यकारी अभियंता ने लोनिवि के सातों उपअभियंताओं को 16 मई को लिखित आदेश देकर उपविभाग अंतर्गत आनेवाले उक्त सडकों का मानसून पूर्व निरीक्षण कर जानलेवा और क्षतिग्रस्त रपटे, नालियां, पुल को चिह्नांकित किया जाए, और इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए थे. इसके साथही यह काम प्राथमिकता से प्रस्तावित किए जाए और उपविभाग के अधिनस्त रहने वाली स्कूलें, स्वास्थ्य केंद्र, आंगनवाडी, ग्राम पंचायत भवन आदि इमारतों का निरीक्षण कर जर्जर इमारतों की मरम्मत करने संबंध में जानकारी तैयार कर रिपोर्ट मांगी थी. लेकिन उक्त उपअभियंताओं ने रिपोर्ट पेश नहीं करने से उन्हें शो कॉज दिया गया.

जिला परिषद लोकनिर्माण विभाग के अंतर्गत आनेवाले सात उपविभाग के रपटे, नालियां, पुल व स्कूल, आंगनवाडी, स्वास्थ्य केंद्र की इमारतों का प्री-मानूसन निरीक्षण कर उपअभियंताओं से रिपोर्ट मांगी थी. लेकिन उन्होंने रिपोर्ट पेश नहीं करने से कारण बताओ नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है.
-दिनेश गायकवाड, कार्यकारी अभियंता
लोनिवि.

Related Articles

Back to top button