अमरावती

मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. काले को शो-कॉज

आयुक्त की मंजूरी के बिना एनयुएचएम का वेतन देने का मामला

अमरावती/दि.24 – आयुक्त की मंजूरी के बिना ही एनयुएचएम कर्मचारियों को वेतन देना, थर्मल बंदूक संबंध में जानकारी देने, टालमटोल करने इस मामले में मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डा. विशाल काले को कारण बताओं नोटिस भेजी गई है. इन दोनों कारण बताओं नोटिस को डॉ. काले ने उत्तर देने की जानकारी उपायुक्त सा.अमित डोंगरे ने दी.
रणदिवे ने अपन को एनयुएचएम कर्मचारियों का वेतन देने के लिए आयुक्त की मंजूरी होने की गलत जानकारी देने के कारण अपन वेतन वितरण संबंध मेें फाइल पर हस्ताक्षर करने की जानकारी शोकॉज नोटिस को उत्तर देते समय डॉ. काले ने दी है. इस कबूली जवाब पर भविष्य में अपनी ओर से ऐसी गलती नहीं होगी, ऐसा भी उन्होने कहा.
एनयुएचएम में कार्यरत कर्मचारियों का वेतन वृध्दि का प्रस्ताव राज्य शासन की ओर से आया था. दिवाली के पर्व पर आए इस प्रस्ताव के कारण कर्मचारियों का वेतन बढाया गया. इसके लिए मनपा आयुक्त की मंजूरी आवश्यक थी. किंतु वह नही ली गई. एनयुएचएम में कार्यरत रणदिवे नामक कर्मचारी ने मनपा आयुक्त के हस्ताक्षर न लेकर उपायुक्त के हस्ताक्षर लेेकर डॉ. काले के पास फाईल दी. इतना ही नहीं कर्मचारियों को वेतन भी दिया गया. जिस समय अगले महिने का वेतन देने का मामला सामने आया. उस समय आयुक्त की मंजूरी न होने का उजागर हुआ, ऐसा डोंगरे ने बताया. इसके साथ ही वेतन में अतिरिक्त वृध्दि दिखाई देगी. उसमें नियमितता लाने के लिए मनपा के लेखा विभाग को कष्ट करना पडेगा. इस मामले में रणदिवे ने गलत जानकारी देने के कारण उन पर भी कार्रवाई होने की संभावना होने का उपायुक्त सामान्य ने स्पष्ट किया.

इस मामले में एनयुएचएम के रणदिवे पर भी कारवाई होगी

एनयुएचएम के रणदिवे ने वेतन देेने के लिए आयुक्त की मंजूरी होने का डॉ. काले को बताया. गलत जानकारी पर विश्वास रखकर काले ने वेतन निकाला. जिसके कारण डॉ. काले को शोकॉज नोटिस दिया गया, ऐसी प्रतिक्रिया मनपा के प्र. उपायुक्त अमित डोंगरे ने दी.

Related Articles

Back to top button