अमरावतीमहाराष्ट्र

श्रीराम राठोड ने सबसे पहले किया रक्तदान

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर भव्य शिविर

* मधुसूदन जी झुनझुनवाला की पावन स्मृति
* सतीधाम में सीपीडीए का ऐतिहासिक आयोजन

अमरावती/दि. 22– सतीधाम मंदिर और सीपीडीए तथा रक्तदान समिति व्दारा मिलकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को संस्मरणीय बनाने के लिए स्व. मधुसूदन झुनझुनवाला की पावन स्मृति में आयोजित रक्तदान शिविर में काफी लोगों ने रामजी की जय का घोष कर अत्यंत प्रफुल्लित होकर अपनी बांह पर सुई चुभवाई. सहर्ष रक्तदान किया. सबसे पहला रक्तदान श्रीराम राठोड ने किया. रामजी के श्रद्धा में समर्पित शिविर के पहले रक्तदाता का नाम ही श्रीराम रहने से आयोजकों का उत्साह बढ गया था. फिर सतत अनेक भाविकों ने उत्साह से रक्तदान किया. शिविर में… राम भक्तों ने रक्तदान कर अपने जीवन को धन्य किया. यह उनके जीवन की सबसे बडी धरोहर होने की बात भी महिला रक्तदाता नेहा पच्चीगर ने कही.

* सीपीडीए ने भेंट की कीट
सभी रक्तदाताओं को कंज्युमर प्रोडक्ट डिस्टिब्यूटर असो. सीपीडीए की तरफ से 37 आइटम की कीट उपहार स्वरुप दी गई. इसके अतिरिक्त सतीधाम मंदिर की ओर से रामजी की विलोभनीय प्रतिमा भी सहर्ष मान्यवरों के हस्ते प्रदान की गई. जिससे रक्तदाताओं का उल्लास बढ गया था.

* प्रबंधन शानदार
सतीधाम मंदिर अपने आयोजनों में सुंदर प्रबंधन के लिए प्रसिद्ध है ही. आज भी शानदार व्यवस्था पग-पग पर नजर आई. शिविरार्थियों के लिए विशाल एलईडी स्क्रीन पर अयोध्या से समारोह के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई थी. उसी प्रकार रक्तदान में भी सहजता के लिए व्यवस्था रखी गई. जिससे मंदिर में पधारे भक्तजनों ने तुरंत, ऐन समय पर स्वयंस्फूर्ति से रक्तदान कर आज के दिन को अपने लिए स्मरणीय बना दिया.

* इनका योगदान और उपस्थिति
आयोजन में सर्वश्री संजय झुनझुनवाला, जस गायक जय जोशी, हस्तीमल टेलर, मधुसूदन करवा, डॉ. रवि खेतान, श्याम शर्मा रक्तदान, महेंद्र भूतडा, अजय दातेराव, हरि पुरवार, सीमेश श्रॉफ, सुनील अग्रवाल सहित अनेकानेक का योगदान रहा. सीपीडीए के प्रवीण कलंत्री, संदीप खेडकर, हितेश केडिया, राजेंद्र अग्रवाल, सुदेश पनपालिया, हेमंत पच्चीगर, संजय बाबूलाल अग्रवाल, संजय एन. अग्रवाल, राजू केवले, नेहा पच्चीगर, नीलम पच्चीगर, सारिका हरकुट, संदीप नालके आदि अनेक के साथ ही शीतल राठी, एड. सूर्यकांत पारेख, अमित हरकुट, मोहन लढ्ढा, घनश्याम वर्मा आदि की उपस्थिति और योगदान रहा. उसी प्रकार पीडीएमएमसी ब्लड बैंक की डॉ. अभया आष्टिकर, तृप्ती गावंडे, स्वाती सुले, परशुराम पवार, आनंद तराटे, यश चाफे ने रक्त संकलन किया.

Related Articles

Back to top button