अमरावतीमुख्य समाचार

श्याम देशमुख जिला प्रमुख, सुधीर सूर्यवंशी संपर्क प्रमुख नियुक्त

शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे ने जारी किये नियुक्ति के आदेश

अमरावती/दि.9- गत रोज शिवसेना के पार्टी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने अपने नेतृत्ववाली शिवसेना के पदाधिकारियों की नियुक्ति को लेकर घोषणा की. जिसके चलते इससे पहले अमरावती के शिवसेना जिला प्रमुख रह चुके सुधीर सूर्यवंशी अमरावती जिले का नया संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया है. वही शिवसेना के अमरावती जिला प्रमुख के रूप में श्याम देशमुख की नियुक्ति की गई है.
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले जिला प्रमुख पद पर रहनेवाले राजेश वानखडे ने शिवसेना छोडकर भाजपा में प्रवेश कर लिया है. साथ ही उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के चलते शिवसेना से निलंबीत व निष्कासित भी कर दिया है. ऐसे में उनके स्थान पर श्याम देशमुख को शिवसेना के जिला प्रमुख पद पर नियुक्त किया गया है. जिन्हें तिवसा, अचलपुर व मेलघाट विधानसभा क्षेत्र की जवाबदारी दी गई है. इसके साथ ही अब तक नागपुर जिले के शिवसेना संपर्क प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी संभालनेवाले पूर्व जिला प्रमुख, कट्टर शिवसैनिक सुधीर सूर्यवंशी को अमरावती जिले का नया शिवसेना संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया है.
ज्ञात रहे कि, विगत जून माह में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने अपने समर्थक सेना विधायकों के साथ मिलकर पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी. जिसके बाद शिवसेना दो अलग-अलग गुटों में विभाजीत हो गई. जिसके तहत शिंदे गुट ने भाजपा के साथ मिलकर राज्य की सत्ता हासिल की और उध्दव ठाकरे गुट के बिखराव का दौर शुरू हो गया. ऐसे में पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे ने अपने साथ बने रहनेवाले पुराने निष्ठावानों को नई जिम्मेदारियां सौंपते हुए उन्हें पार्टी को दुबारा संगठनात्मक रूप से मजबूत करने का जिम्मा सौंपना शुरू किया है. इसी के तहत स्व. बालासाहब ठाकरे के जमाने से कट्टर शिवसैनिक के तौर पर अपनी पहचान रखनेवाले सुधीर सूर्यवंशी को अमरावती जिले का संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया है. वहीं श्याम देशमुख को जिला प्रमुख पद का जिम्मा सौंपते हुए तीन तहसीलों की जिम्मेदारी दी गई है.

* जिले को फिर भगवामय करना है
– संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी का प्रतिपादन
शिवसेना के अमरावती जिला संपर्क प्रमुख नियुक्त किये गये सुधीर सूर्यवंशी ने अपनी नियुक्ति पश्चात दैनिक अमरावती मंडल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, किसी जमाने में अमरावती जिला शिवसेना का सबसे मजबूत गढ हुआ करता था और ठाकरे परिवार के अमरावती जिले के साथ विशेष संबंध भी रहे. यही वजह रही कि, कुछ लोगों द्वारा की गई बगावत का अमरावती जिले में कोई खास असर दिखाई नहीं दिया. वहीं इक्का-दुक्का लोगों के इधर-उधर हो जाने का कोई खास असर भी नहीं पडनेवाला है. ऐसे में अब अमरावती जिले में शिवसेना को एकबार फिर उसका गत वैभव दिलाने का प्रयास किया जायेगा. जिसके लिए हर गांव में पहले की तरह शिवसेना का फलक लगाते हुए शाखा प्रमुखों की नियुक्ति की जायेगी और महानगरपालिका व जिला परिषद सहित पंचायत समितियोें, नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों के साथ-साथ ग्रामपंचायतों पर भी शिवसेना का भगवा झंडा फहराने हेतु कार्य किया जायेगा.
नवनियुक्त जिला संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी ने यह भी कहा कि, किसी जमाने में लोग शिवसेना के साथ समाजसेवा करने के लिए जुडा करते थे. किंतु कालांतर में नये-नये लोग अपनी राजनीतिक आकांक्षाओं के चलते जुडने लगे. जो लोग समाजसेवा के लिए पार्टी के साथ जुडे थे, वे आज भी पार्टी के प्रति निष्ठावान है और राजनीतिक आकांक्षाओं के चलते जुडनेवाले लोग अपने व्यक्तिगत स्वार्थों का गणित लगाते हुए एक दल से दूसरे दल में जा रहे है. जिनका शिवसेना पर कोई फर्क नहीं पडनेवाला है.

Related Articles

Back to top button