अमरावतीमहाराष्ट्र

‘आयो सांवरियो सरकार लीले पे चढ़ के….’ की धून पर झूम उठे श्याम प्रेमी

श्री श्याम सावन झूला महोत्सव

* भव्य दिव्य दरबार सजाया
* अखंड ज्योत के लाखों भक्तों ने किए दर्शन
चांदूर रेल्वे/दि.2-श्री श्याम परिवार की ओर से सावन माह में पिछले 6 वर्षों श्री श्याम सावन झूला महोत्सव का भव्यदिव्य आयोजन कर दरबार सजाया जा रहा है. इस वर्ष कुर्‍हा रोड स्थित रॉयल पैलेस में 31 जुलै को कोलकाता राजस्थान और चांदूर रेल्वे के सुप्रसिद्घ भजन गायकों ने सुबह 4 बजे तक समा बांधा. जिसमें श्याम बाबा की भव्य झाँकी के साथ छप्पन भोग, अखंड पावन ज्योत और बाबा के सुंदर भजनों की प्रस्तुति की गई. जिसे सुनने विदर्भ के सभी जिले से भक्त श्यामप्रेमी उपस्थित थे. इस सावन झूला महोत्सव में नागपुर,वर्धा,यवतमाल,अमरावती,अकोला जिले से तथा तहसील से बड़ी संख्या में श्यामप्रेमी ने उपस्थित दर्शायी. आयो साँवरियो सरकार लीले पे चढ़ के, हारे के सहारे श्याम हमारे….., हम फूलों जैसे खिल गए…, बांह पकड़ ले सांवरे, कहीं छूट न जाए…, फंसी भंवर में थी मेरी नैया, चलाई तूने तो चल पड़ी…, भरोसे हम तो बाबा के, जो होगा देखा जाएगा…, वो हारे की सहारा, सलोना प्यारा प्यारा..तथा माधव मदन मुरारी केशव कृष्ण मुरारी श्याम कुंज बिहारी श्रीहरी सावला सोलोना देख राहा है बात कैसी करू सोच रहा है, सब छोड दिया श्याम पर वह रक्षा करेगा जो भी करेगा वह अच्छा करेगा जैसे सुंदर धून पर दरबार में उपस्थित हजारों महिला,पुरूष, समेत युवा श्यामप्रेमियों आनंद लिया.
चांदूर रेल्वे श्री श्याम परिवार की ओर से पिछले 6 वर्ष से श्याम महोत्सव भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है. इसमें खाटू श्याम के सुंदर मनमोहक गीतों पर श्यामप्रेमी पूरी रात डूबे नजर आए. शुरुआत में खाटूश्याम बाबा की वैदिक मंत्रोचार से पूजा-अर्चना करवाई गई. भजन संध्या में आशीष जालान ने गणेश वंदना से शुरू की. साथ ही कोलकाता के प्रसिद्ध गायक नितेश शर्मा(गोलू)एंवम गायक रोहित शर्मा (जिम्मी)और रंजनी राजस्थानी ने एक से बढकर गीत प्रस्तुत कर भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस समय भव्यदिव्य श्यामबाबा की फूलों से झाँकी सजायी गई थी. यहां अंखड पावन ज्योत,छप्पन भोग,श्याम रसोई का आनंद श्यामप्रेमीयो ने उठाया. सुबह 4 बजे श्री श्याम सांवरिया सरकार की आरती तथा प्रसाद का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने चांदूर रेल्वे श्री श्याम परिवार के सभी सदस्यों ने तन-मन-धन से सहयोग किया. श्याम परिवार की ओर से बाहर गांव से पधारे श्यामप्रेमियों के लिए पाकिर्ंग से लेकर, बैठने तथा श्याम रसोई,चाय की व्यवस्था की गई थी.

बाल-बाल बचे गायक रोहित शर्मा (जिम्मी)
कोलकाता से हावड़ा मुंबई मेल से चांदूर रेल्वे के सावन झूला महोत्सव के लिए अपने साथियों के साथ आ रहे थे. इस ट्रेन का झारखंड के समीप दुर्घटना हुई, जिसमें 20 डिब्बे पलटी हुए. लेकिन जिस बोगी में कोलकाता गायक जिम्मी बैठे थे उसे श्री श्याम बाबा के कृपा से कुछ नहीं हुआ. रोहित शर्मा वहा से वापस कोलकाता पहुंचे. इस घटना की जानकारी मिलते ही चांदूर रेल्वे श्री श्याम परिवार आयोजक समिति को पता चलते ही गायक रोहित शर्मा (जिम्मी) की फ्लाइट की टिकीट बनाई गई और कार्यकम में बुलाया गया. यह बात भजन के शुरुआत में उपस्थित भक्तों से साझा की. जिस पर प्रभु श्याम की कृपा होती उसे बाबा बड़े से बडे संकट से बचा लेते है.

Related Articles

Back to top button