अमरावतीमुख्य समाचार

जिले से 7 से 8 हजार कार्यकर्ता शेगांव जाने का एसआईडी का अनुमान

राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा

* 15 की शाम होगा यात्रा का अमरावती संभाग की सीमा में आगमन
* पातुर से बालापुर पदयात्रा में शामिल होंगे जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता
* सैकड़ों वाहनों से पहुंचेंगे अकोला जिले में
अमरावती/दि.12- कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरु की है. इस यात्रा का महाराष्ट्र राज्य के अमरावती विभाग में 15 नवंबर को आगमन हो रहा है और 18 नवंबर को शेगांव में जनसभा आयोजित की गई है. विदर्भ के अमरावती विभाग में यह यात्रा पहुंचने वाली रहने से कांग्रेस नेता अपने असंख्य कार्यकर्ताओं के साथ उसमें शामिल होने की तैयारी में जूट गए हैं. एसआईडी की रिपोर्ट के मुताबिक अमरावती जिले से इस पदयात्रा में 7 से 8 हजार कार्यकर्ता शामिल होने की संभावना जताई गई है. साथ ही यह भी कहा गया है कि जिले के अधिकांश कार्यकर्ता अकोला जिले के बालापुर से शेगांव के लिए 17 नवंबर को रवाना होने वाली पदयात्रा में शामिल होंगे. इस कारण अमरावती से सैकड़ों वाहन अकोला जिले में कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचेंगे.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संपूर्ण देश में भारत जोड़ो पदयात्रा शुरु की है. इस यात्रा का महाराष्ट्र राज्य में आगमन हो चुका है. नांदेड़, हिंगोली होते हुए यह पदयात्रा अमरावती विभाग के वाशिम जिले में 15 नवंबर की शाम आगमन कर रही है. यह यात्रा राजगांव और कनेरगांव की सीमा पर स्थित पैनगंगा नदी के पुराने पुल से वाशिम जिले में आगमन करेगी. अमरावती विभाग में यात्रा का आगमन होते ही विदर्भ के सभी 11 जिलों से कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होने वाले हैं. यात्रा में कार्यकर्ताओं के साथ शामिल होने की तैयारियां पिछले एक पखवाड़े से चल रही है. सभी नेता लोग तहसील स्तर के अलावा प्रभागों में जगह-जगह बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं को यात्रा में बड़ी संख्या मेंं शामिल होने का आवाहन कर रहे हैं. जिले के 14 तहसीलों से लगभग 150 से 200 वाहन कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिये उपलब्ध किये गये हैं, ऐसी सूत्रों की जानकारी है. जिले के कांग्रेस नेता व पदाधिकारियों का दावा है कि जिले से 25 से 30 हजार कार्यकर्ता इस यात्रा में शामिल होंगे. जबकि एसआईडी (गुप्तचर वार्ता) का अनुमान जिले से सात से आठ हजार कार्यकर्ता शामिल होने का है. अधिकांश कार्यकर्ता अकोला जिले के बालापुर से शेगांव के लिये 17 नवंबर को रवाना होने वाली यात्रा में शामिल होंगे.

अमरावती विभाग में कुल 177 कि.मी. की यात्रा
सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आगमन अमरावती विभाग के वाशिम जिले में 15 नवंबर की शाम होगा और 16 नवंबर को यह यात्रा पातुर पहुंचेगी. पातुर से यह यात्रा बालापुर पहुंचने के बाद 17 नवंबर को बालापुर से शेगांव के लिए रवाना होगी. 18 नवंबर को जनसभा होने के बाद यह यात्रा बुलढाणा जिले से होते हुए 20 नवंबर की शाम मध्यप्रदेश की सीमा में पहुंचेगी. अमरावती विभाग का यात्रा का सफर कुल 177 किलोमीटर का है. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन जोर-शोर से बंदोबस्त की तैयारी में जुटा हुआ है.

काचीपुड़ा और तिरुपति एक्सप्रेस से भी जाएंगे कार्यकर्ता
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं को यात्रा में ले जाने के लिए विभिन्न वाहनों की सुविधा की है. लेकिन अनेक कार्यकर्ता 17 नवंबर को यहां से काचीपुड़ा और अमरावती-तिरुपति एक्सप्रेस ट्रेन से शेगांव पहुंचने वाले हैं. इस कारण इस भारत जोड़ो यात्रा में अमरावती जिले से 7 से 8 हजार कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना जताई गई है.

कुछ कार्यकर्ता 16 से होंगे यात्रा में शामिल
सूत्रों के मुताबिक जिले के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी 16 नवंबर से ही इस यात्रा में शामिल होने वाले हैं. दर्यापुर के प्रसाद मंगलम् में 500 से 600 कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों के रहने व भोजन की व्यवस्था की गई है. पश्चात दूसरे दिन सुबह से सभी कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल हो जाएंगे. पातुर से बालापुर और बालापुर से शेगांव का सफर 40 से 45 कि.मी का है. इस कारण जिले के कार्यकर्ता बालापुर से ही 23 किलोमीटर की पदयात्रा में बड़ी संख्या में शामिल होने की संभावना है.

अमरावती से बीडीडीएस का दल गया
राहुल गांधी की पदयात्रा महाराष्ट्र में पहुंचने के बाद अमरावती विभाग में 15 नवंबर की शाम उसका आगमन होता रहने से अमरावती शहर बीडीडीएस का दल भेजा गया है. यह दल जिस मार्ग से यात्रा गुजरने वाली है, उस मार्ग की बारिकी से जांच कर रहा है. इसके अलावा अकोला जिले में यह यात्रा पहुंंचते ही अमरावती ग्रामीण से पुलिस का अतिरिक्त बंदोबस्त भेजा जाने वाला है. साथ ही वायरलेस सेट भी भेजे गए हैं.

अमरावती, तिवसा, अचलपुर, दर्यापुर और चांदूर रेल्वेे के अधिक कार्यकर्ता
भारत जोड़ो पदयात्रा में अमरावती जिले के तिवसा, अचलपुर, दर्यापुर, चांदूर रेल्वे और अमरावती विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होने वाले हैं. तिवसा की विधायक एड. यशोमति ठाकुर रहने से इस विधानसभा क्षेत्र से अधिक कार्यकर्ता यात्रा में शामिल होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा अचलपुर विधानसभा क्षेत्र में जि.प. के पूर्व विधायक बबलू देशमुख, चांदूर रेल्वे विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक प्रा. वीरेन्द्र जगताप और दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे तथा जिला बैंक के अध्यक्ष सुधाकर भारसाकडे व जि.प. के पूर्व सभापति बालासाहब हिंगणीकर रहने से इन तीनों विधानसभा क्षेत्र से भी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में यात्रा में शामिल होेने का अनुमान लगाया गया है. इसके अलावा अमरावती विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, पूर्व महापौर विलास इंगोले, मिलिंद चिमोटे, शहराध्यक्ष बबलू शेखावत का भी दबदबा रहने से अमरावती शहर से भी असंख्य कार्यकर्ता इसमें शामिल होने की संभावना जताई गई है.

Related Articles

Back to top button