अमरावतीमुख्य समाचार

सिध्दार्थ रामटेके का रिमांड 7 दिसंबर तक बढा

अब रूक्मिणी नगर में शुरू हुआ कथित लवाद न्यायाधिकरण कार्यालय

* महिला वकील मिनाक्षी मालोदे की अग्रिम जमानत पर अब 13 को सुनवाई
* कथित लवाद न्यायाधिकरण प्रकरण
अमरावती/ दि. 5-पंचवटी चौक स्थित कथित लवाद न्यायाधिकरण के मामले में गिरफ्तार आरोपी सिध्दार्थ शिवनाथ रामटेके का पुलिस रिमांड रविवार को समाप्त होने के बाद उसे फिर से अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे 7 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के निर्देश दिए है. लेकिन यह लवाद फर्जी रहने की बात स्पष्ट होती रहते इस लवाद कार्यालय को रूक्मिणी नगर के एक अपार्टमेंट में स्थानांतरित किया गया है. जहां अभी भी इसका कामकाज चल रहा है.
पंचवटी चौक स्थित लवाद न्यायाधिकरण में अनेक लोगों को ठगे जाने के मामले प्रकाश में आने के बाद शहर के अभय उके द्बारा गाडगेनगर थाने में की गई शिकायत के आधार पर गत 30 नवंबर की रात इस लवाद के सर्वेसर्वा सिध्दार्थ रामटेके को गिरफ्तार कर लिया गया. इस प्रकरण में महिला वकील मिनाक्षी मालोदे भी नामजद है. लेकिन उसने अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है. इस याचिका पर जब तक सुनवाई पूर्ण नहीं होती तब तक उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई है. आज उसकी अग्रिम जमानत पर सुनवाई थी. अब यह सुनवाई 13 दिसंबर को होनेवाली है. वहीं दूसरी तरफ आरोपी सिध्दार्थ रामटेके को गिरफ्तार करने के बाद उसे रविवार 4 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखा गया था. हिरासत अवधि समाप्त होने पर उसे फिर से गाडगेनगर पुलिस ने अदालत में पेश किया. जहां एड. अनिल विश्वकर्मा ने इस कथित लवाद के मुखिया सिध्दार्थ रामटेके के अनेक फैसलों के सबूत अदालत में पेश किए. पुलिस ने भी मामले की गहन जांच के लिए आरोपी की हिरासत अवधि बढाकर देने का अनुरोध अदालत से किया था. अदालत ने अब आरोपी रामटेके को 7 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर रखने के निर्देश दिए है.
पंचवटी चौक स्थित लवाद न्यायाधिकरण कार्यालय को ताले लगने के बाद आरोपी सिध्दार्थ रामटेके ने गिरफ्तारी के पूर्व अपना यह गोरखधंधा रूक्मिणी नगर के साई मंगल अपार्टमेंट में शुरू कर दिया. लेकिन ग्राउंड फ्लोअर के फ्लैट में यह कथित लवाद कार्यालय शुरू करने के बाद अब काफी सावधानी बरती जा रही है. दर्शनी भाग में लवाद न्यायाधिकरण का बोर्ड नहीं लगाया गया है. जहां सिध्दार्थ रामटेके का कक्ष है. उसमें यह फलक लगाया गया है. वहीं सामने के कक्ष में दो कर्मचारी बैठे रहते है. रामटेके के कक्ष में कोर्ट की तरह न्यायमूर्ति की बेंच है और सामने सुनवाई के समय वकील व अन्य लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां रखी गई है.

* कहा गया 4 दिन कोर्ट बंद है
आज अमरावती मंडल द्बारा रूक्मिणी नगर के साईमंगल अपार्टमेंट स्थित इस कथित लवाद न्यायाधिकरण कार्यालय पहुंचकर स्टींग ऑपरेशन किया गया तब वहां मौजूद तलवारे नामक कर्मचारी ने बताया कि अभी रामटेके साहेब बाहर गए रहने से कोर्ट चार दिन बंद है. आज भी यह कथित लवाद का कार्यालय शुरू था जहां खुद का नाम तलवारे बताने लगे कर्मचारी सहित एक ओर कर्मचारी वहां मौजूद था. इस तलवारे ने कहा कि कोर्ट का काम रामटेके साहब ही देखते है. वह श्री संत गाडगेबाबा नागरी सहकारी संस्था मर्यादित अमरावती, रजि. नं. 102 का कामकाज देखते है. 4 दिन कोर्ट बंद रहने से यहां आनेवाले नागरिको को जानकारी देने के लिए उन्हें कहा गया है. इस कारण वह कार्यालय खुला रख बैठे है.

Related Articles

Back to top button