अमरावती

एनएचएम कर्मचारियारो का सिदोरी आंदोलन

काले वस्त्र धारण कर किया निषेध

अमरावती/दि.3– विगत 25 अक्टुबर से जारी राष्ट्रीय स्वास्थ अभियान कंत्राटी अधिकारी कर्मचारी समायोजन कृती समिती की ओर से एनएचएम स्वास्थ अधिकारियों व कर्मचारियों व्दारा आंदोलन जिला परिषद के सामने जारी है. इन ठेका पध्दती से काम कर रहे एनएचएम कर्मचारियो व्दारा सभी ठेका कर्मचारियों को स्थायी करने की मांग को लेकर आज शुक्रवार को जिला परिषद के सामने सैकडो कर्मचारियों व्दारा काले वस्त्र धारण कर निषेध जताते हुए सरकार की हटधर्मी का विरोध किया. आंदोलन के दौरान सैकडों कर्मचारियों ने सिदोरी आंदोलन करते हुए आंदोलन पंडाल में सिदोरी खायी. इसी के साथ ही मुंबई आंदोलन में शामिल हुई नाशिक की स्वास्थ परिचारिका सुनिता पवार के निधन के बाद भीख मांगो आंदोलन कर राशि जुटाई गयी. यह राशि मृतक स्वास्थ सेविका के घर भेजने की जानकारी आंदोलन में शामिल कर्मचारियों ने दी.

शुक्रवार को भी राष्ट्रीय स्वास्थ अभियान कंत्राटी अधिकारी कर्मचारी समायोजन कृती समिती की ओर से जारी आंदोलन के चलते सैकडो की तादाद में जिला परिषद के एनएचएम स्वास्थ अधिकारी व कर्मचारियों व्दारा आंदोलन तेज करते हुए आज काले वस्त्र धारण कर निषेध किया गया. इसके साथ ही आंदोलन कर रहे कर्मचारियों व्दारा सरकार के निषेधार्थ सिदोरी आंदोलन किया गया. मुंबई आंदोलन में शामिल होकर अपने घर लौटी नाशिक की स्वास्थ पारिचारिका सुनिता पवार के उनके निवास पर हार्ट अटैक के कारण निधन होने से जिला परिषद के सामने चल रहे आंदोलन स्थल पर मृतक परिचारिका को श्रध्दांजलि अर्पित करते हुए उनके लिए वर्गणी जमा करने के लिए भीख मांगो आंदोलन किया गया. जमा हुई राशि जल्द ही एक प्रतिनिधि मंडल के व्दारा नाशिक में मृतक परिचारिका के निवास पर भेजने की जानकारी आंदोलनकर्ताओं व्दारा दी गयी. आंदोलन में 500 से अधिक कर्मचारियों ने सहभागिता दर्शायी.

* कल मुंडन आंदोलन
इस समय आंदोलनकर्ता कर्मचारियों ने जानकारी देते हुए सांध्य दैनिक अमरावती मंडल अखबार को बताया की सरकार व स्वास्थ मंत्री आंदोलनकर्ताओं की ओर जरा भी ध्यान नहीं दे रहे है. इसी के चलते हर रोज नये-नये आंदोलन करते हुए कल शनिवार को बुट पॉलिश व मुंडन आंदोलन कर सरकार का निषेध दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button