अमरावती

तलाक नामे पर हस्ताक्षर कर, अन्यथा पॉलिसी बंद!

पति समेत दो लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज

अमरावती/ दि. 14– तलाक नामे पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण बीमा पॉलिसी बंद करने की धमकी देते हुए एक विवाहित महिला को प्रताडित किया गया. तकलिफ बर्दाश्त से बाहर हो जाने के कारण महिला मायके चली गई और इसके बाद पुलिस थाने में शिकायत दी. इस मामले में पुलिस ने उसके पति उज्वल रमेशचंद्र अग्रवाल (40, मिश्रा लाइन, परतवाडा) व एक अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.
शिकायत के अनुसार महिला का 2013 में उज्वल अग्रवाल के साथ विवाह हुआ था. उस दम्पति को 8 साल की एक बेटी है. प्रापर्टी ब्रोकर रहने वाले पति उज्वल ने पिछले कई वर्षों से महिला को प्रताडित करना शुरु कर दिया था. बेटी व परिवार की ओर देखते हुए वह प्रताडना बर्दाश्त कर रही थी. इस दौरान उज्वल को शराब की लत लग गई. रोजाना शराब पिकर घर आता था. वह खेत खरीदने के लिए मायके से 3 लाख ुरुपए लाने के लिए दबाव बनाता था. उसे मना करने पर महिला को गालिगलौच करता था. इतना ही नहीं तो महिला के चरित्र पर संदेेह करता था. सास छोटी-छोटी घरेलू बात को लेकर गालियां देती थी, ऐसा महिला ने शिकायत में कहा है. पति व सास ने उसका जीना मुश्किल कर दिया है, ऐसा उसने मायके में जाकर पालकों को बताया था.

ऐसी हुई घटना
11 नवंबर की सुबह 10 बजे पति उज्वल उसके पास गया ओैर कहने लगा कि, तू तलाक नामे पर हस्ताक्षर कर नहीं तो मुझे तेरे नाम पर रहने वाली एलआईसी पॉलिसी बंद करना पडेगा. इसपर महिला ने हस्ताक्षर नहीं करने की बात कही, इसपर चिडकर उसने गालिया दी. इस वजह से महिला बेटी को लेकर चांदूर रेलवे मायके चले गई, ऐसा विवाहिता ने शिकायत में कहा है. 11 नवंबर की रात महिला ने मायके वालों के साथ परतवाडा पुलिस थाने में जाकर पति व अन्य एक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

 

Related Articles

Back to top button