अमरावती

गुरुकुंज मोझरी में मौन श्रद्धाजंलि

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर

  • पालकमंत्री की उपस्थिति में राष्ट्रसंत का किया अभिवादन

गुरुकुंज मोझरी प्रतिनिधि/दि.६ – राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की ५२ वीं पुण्यतिथि के अवसर पर गुरुकुंज मोझरी में मौन श्रद्धाजंलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर की उपस्थिति में राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज को मौन श्रद्धाजंलि देकर उनका अभिवादन किया गया. इस अवसर पर राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमति ठाकुर (Women Child Development Minister Yashomati Thakur) कार्यक्रम में आखिर तक उपस्थित रही. श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में गुरुदेव भक्तों ने कोरोना महामारी से संपूर्ण विश्व को मुक्ति मिले ऐसी प्रार्थना भी की. राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज को मौन श्रद्धाजंलि देने के लिए विविध स्थानों से गुरुदेव भक्त मोझरी के गुरुकुंज आश्रम परिसर में उपस्थित थे. आश्रम के प्रार्थना मंदिर में भक्तिमय वातावरण में मौन श्रद्धाजंलि कार्यक्रम संपन्न हुआ.
कार्यक्रम की शुरुआत गुरुदेव हमारा प्यारा है, जीवन का उजीयारा है इस प्रार्थना से की गई. देश के विकास के लिए ग्रामगीता का संदेश देने वाले राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज द्वारा रचित विविध भजनों की यहां प्रस्तुती गुरुदेव भक्तों द्वारा की गई.

गुरुदेव भक्तों ने कोरोना महामारी का खात्मा हो इसके लिए प्रार्थना की. इस अवसर पर पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के साथ चिमुर के विधायक बंटी भांगडिया, जिपसपाभापति पूजा आमले, जिप सदस्य गौरी देशमुख, लढा संगठना अध्यक्ष संजय देशमुख, पुष्पा बोंडे, प.स. सभापति शिल्पा हांडे, गट विकास अधिकारी डॉ. चेतन जाधव, अखिल भारतीय गुरुदेव सेवामंडल के प्रकाश वाघ, महामंत्री जर्नादन बोथे, दामोदर पाटील, हरिभाऊ वेरुलकर, कान्होली के महंत अंबादास महाराज, डॉ. रघुनाथ वाडेकर, काले महाराज, दिलीप कोहले, साबले महाराज, डॉ. राजाराम बोथे उपस्थित थे.

  • योग गुरु बाबा रामदेव ने दिया संदेश

पतंजलि योगपीठ की ओर से योगगुरु बाबा रामदेव ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा संदेश दिया. जिसमें उन्होंने कहा कि राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज ने संपूर्ण विश्व को मानवता का संदेश दिया. आज २१ वीं शताब्दी में गुरुदेव के विचार भारत को परम वैभव की ओर ले जाने हेतु आत्मसात करना आवश्यक है ऐसा संदेश दिया.

Related Articles

Back to top button