अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सिंधी समुदाय के लीज पट्टे का प्रश्न हुआ हल

रवि राणा और राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल के साथ हुई बैठक

* जिलाधिकारी को दिए निर्देश, नेभनानी और आशीष लुल्ला की उपस्थिति
* बैठक में चुर्णी, वलगांव और बडनेरा को स्वतंत्र तहसील करने की मांग भी की गई
अमरावती/ दि. 27 – विधायक रवि राणा के प्रयासों से मंगलवार 27 फरवरी को राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल के कक्ष में आपात बैठक ली गई. इस बैठक में सिंधी समुदाय को मालकी हक के लीज पट्टे कायम करो देने बाबत राजस्व मंत्री ने जिलाधिकारी सौरभ कटियार को निर्देश दिए. इस बैठक में शिवसेना नेता नानकराम नेभनानी, आशीष लुल्ला और उपेन बछले उपस्थित थे. इस बैठक में विधायक रवि राणा ने बडनेरा, वलगांव और मेलघाट के चुर्णी को स्वतंत्र तहसील करने की मांग भी राजस्व मंत्री से की.
इस बैठक में अचलपुर को जिला करने के संदर्भ में भी चर्चा की गई. इसके अलावा वलगांव, चुर्णी और बडनेरा को स्वतंत्र तहसील का दर्जा देने बाबत का मुद्दा विधायक रवि राणा ने बैठक में उपस्थित किया. तब राजस्व मंत्री ने कहा कि चिखलदरा तहसील के चुर्णी गांव की आबादी को देखते हुए उसे तहसील का देने बाबत गतिविधियां तेज की गई है. साथ ही वलगांव को भी स्वतंत्र तहसील करने बाबत प्रक्रिया जारी है. इसी तरह अमरावती तहसील का विभाजन कर बडनेरा में भी स्वतंत्र तहसील कार्यालय का निर्माण करने की मांग विधायक रवि राणा ने की. बैठक में गहन चर्चा के बाद राधाकृष्ण विखे पाटिल ने सिंधी समुदाय को लीज पट्टों का मालकी हक्क कायम स्वरूप देने के साथ गावठान से लगकर ई- क्लास की राजस्व जमीन संदर्भ में पीआर कार्ड देने बाबत जिलाधिकारी को निर्देश दिए. एक से डेढ घंटे तक चली इस बैठक में सिंधी समाज के वर्षो पुराने लीज पट्टे के प्रश्न को निपटाया गया. जिससे सिंधी समुदाय को बडी राहत मिली है. इस बैठक में बडनेरा के सिंधी समाज के वरिष्ठ कार्यकर्ता जीतू मोटवानी, पूर्व पार्षद चंदुमल बिंदानी, किशनचंद कोटवानी, उपेन बछले, आनंद घुडीयाल, राहुल बजाज, वैभव बजाज, महेश मुलचंदानी, कपील घुंडियाल, कमल आहूजा, विशाल राजानी, सोहित आहुजा, विशाल तडरेजा, सुरेश खत्री, अजय देशमुख, रविंद्र गवई, धीरज केने, अजय मोरया, दिनेश टेकाम, नीलेश भेंडे, पवन बैस, मंगेश इंगोले, अमोल कोरडे, विठ्ठल ढोले व अन्य समाज बंधु उपस्थित थे.

* लीज पट्टे का प्रश्न हल हुआ
सिंधी समाज के लीज पट्टे के प्रश्न बाबत आज राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल के साथ सिंधी समुदाय के प्रतिनिधि मंडल की बैठक विधायक रवि राणा की मौजूदगी में ली गई. मुंबई से रवि राणा के पीए ने अमरावती मंडल को उक्त जानकारी भेजी और दावा किया कि, सिंधी समाज के वर्षो से चले आ रहे लीज पट्टे का प्रश्न हल हो गया हैं. स्वयं विधायक राणा ने भी अमरावती मंडल से बात कर उपरोक्त दावा किया.

Related Articles

Back to top button