अमरावतीमहाराष्ट्र

सिंदखेड के तहसीलदार को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकडा

चालक और चपराशी भी गिरफ्तार

* परभणी का मकान किया गया सील
सिंदखेड राजा/दि.13– यहां के तहसीलदार सचिन जयस्वाल सहित दो कर्मचारियों को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी के दल ने रंगेहाथ पकड लिया. पुलिस ने तहसीलदार सचिन जयस्वाल सहित चालक मंगेश कुलथे, सिपाही पंजाबराव ताठे को कब्जे में लिया है. जयस्वाल के स्थानीय शासकीय निवासस्थान से 37 लाख 52 हजार 180 रुपए बरामद हुए है.

इस प्रकरण के शिकायतकर्ता का रेत यातायात का व्यवसाय है. इस बाबत कानूनन लाईसेंस भी उसके पास है. लेकिन फिलहाल रेत यातायात की निलामी नहीं हुई है. इस कारण रेती का अवैध यातायात शुरु है. ट्रैक्टर के जरिए अवैध रुप से रेत तस्करी करने के लिए तहसीलदार को उनके वाहन चालक मंगेश कुलथे के जरिए प्रति माह 35 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी. इस बाबत एसीबी कार्यालय में संबंधित द्वारा शिकायत दर्ज की गई थी. इस शिकायत के आधार पर शुक्रवार 12 अप्रैल को चालक कुलथे ने शिकायतकर्ता के पास तहसीलदार के लिए रिश्वत की मांग की. तब इस मांग को सिपाही ताठे ने भी प्रोत्साहन दिया. पश्चात तहसीलदार जयस्वाल ने रिश्वत की रकम चालक मंगेश को देने कहा. इसके मुताबिक शिकायतकर्ता को 35 हजार रुपए की रिश्वत लेकर बुलाया गया. तहसील कार्यालय के उपकोषागार कार्यालय परिसर में 35 हजार की रिश्वत की रकम लेते समय एसीबी के दल ने तहसीलदार सहित तीनों को रंगेहाथ पकड लिया. सिंदखेड राजा की यह कार्रवाई एसीबी विभाग के बुलढाणा की उपअधीक्षक शीतल घोगरे, वाशिम के उपअधीक्षक गजानन शेलके, निरीक्षक सचिन इंगले, सहायक निरीक्षक महेश भोसले, जवान श्याम भांगे ने तथा परभणी की कार्रवाई विभाग के पुलिस अधीक्षक डॉ. राजकुमार शिंदे, उपअधीक्षक अशोक इप्पर, निरीक्षक सदानंद वाघमारे, चंद्रशेखर निलपत्रेवार ने की.

* नकद 9 लाख रुपए जब्त
तहसीलदार सचिन जयस्वाल का परभणी में घर है. पुलिस ने परभणी के निवासस्थान पर भी तलाशी ली. पुलिस के दल ने जयस्वाल के परभणी के बंगले से 9 लाख 40 हजार रुपए नकद जब्त किए है. साथ ही उनकी चार मंजिला इमारत भी सील कर दी है. इस कार्रवाई से राजस्व विभाग में खलबली मच गई है.

Related Articles

Back to top button