अमरावती

राज्यों की शालाओं को लेकर निर्णय दीपावली पश्चात

शालेय शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड का स्पष्टीकरण

मुंबई /दि.३०– राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के दौरान राज्य की सभी शालाएं महाविद्यालय बंद कर दिये गये थे. इसमें कोरोना संक्रमण अब तक भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिसमें राज्य की सभी शालाए व महाविद्यालय के विषय में दीपावली के पश्चात ही निर्णय लिया जाएगा. ऐसा राज्य की शालेय शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने स्पष्ट किया.
राज्य में विद्यार्थियों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को लेकर हाल में किसी भी प्रकार का निर्णय लेना उचित नहीं है. ऐसा भी शालेय मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा. शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा कि, कोरोना प्रादुर्भाव को देखते हुए शालाएं चरणबद्ध शुरु करने का विचार किया जा रहा है. जिसमें नववी से बारहवी के विद्यार्थी प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों से अपेक्षा ज्यादा सजग व महत्वपूर्ण शैक्षणिक वर्ष रहने की वजह से शालाएं शुरु किये जाने पर निर्णय लिया जाएगा.
साथ ही शालेय मंत्री ने कहा कि, कोरोना काल में अनेक लोगों के रोजगार ठप्प हो गये थे. जिसमें पालकों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी. ऐसे पालकों से किश्तों में शुल्क लिये जाने की भी बात उन्होंने कहीं. पालकों को शुल्क में भी सुविधा दी जाएगी. विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा से वंचित नहीं रखा जाएगा. अगर कोई शाला या शिक्षण संस्था विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा से वंचित रखती है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, ऐसा भी शालेय मंत्री गायकवाड ने स्पष्ट किया.

Related Articles

Back to top button