अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

लालखडी में छह टन प्लेट पकडी, खरीददार शेख नईम फरार

गिरफ्तार दो आरोपियों कोे और तीन दिन की पुलिस कस्टडी

* ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की कार्रवाई
* मोर्शी में 67 लाख की 27 टन एल्युमिनियम प्लेट चुराने का मामला
* फरार चालक व वाहक की पुलिस को सरगर्मी से तलाश
अमरावती/ दि. 28- मोर्शी पुलिस थाना क्षेत्र में 67 लाख रुपए कीमत की 27 टन एल्युमिनियम की प्लेटे चुराने का मामला बुधवार 23 नवंबर को उजागर हुआ था. इस मामले में ग्रामिण अपराधा शाखा पुलिस और मोर्शी पुलिस के दल ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मोर्शी निवासी अलिम खान सलीम खान व अमरावती के गुलिस्ता नगर निवासी अजहर खान हाफिज खान को गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपियों के पास से 21 टन एल्युमिनियम की प्लेटे बरामद की थी. बकाया 6 टन एल्युमिनियम की प्लेटे लालखडी स्थित सबा नगर निवासी शेख नईम शेख रहीम को बेची थी. यहां से रविवार को ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने छह टन प्लेट बरामद करने में सफलता हासिल की. परंतु आरोपी शेख नईम भागने में सफल रहा. मामला काफी संगीन होने के कारण गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने अदालत ने ओैर दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इसी मामले में ट्रक चालक व क्लिनर अब तक फरार है. पुलिस उन दोनों की भी सरगर्मी से तलाश कर रही है. इस चोरी के मामले में आरोपियों की संख्या और अधिक बढने की संभावना ग्रामीण अपराध शाखा के निरीक्षक तपन कोल्हे ने व्यक्त की हेै.
बता दे कि, गुजरात के अहमदाबाद से विपीन जैन से करीब 67 लाख रुपए कीमत की 27 लाख टन एल्युमिनियम की प्लेट लेकर ट्रक 16 नवंबर को छत्तिसगड के भिलाई के लिए रवाना हुआ था. 19 नवंबर को ट्रक का जीपीएस लोकेशन बंद हो जाने के कारण मालिक ने चालक से संपर्क साधने का प्रयास किया. परंतु ट्रक चालक व क्लिनर दोनों का मोबाइल बंद था. उनसे संपर्क न होने के कारण वे ट्रक की खोज करते हुए अमरावती-नागपुर महामार्ग के तिवसा पहुंचे. आगे जीपीएस लोकेशन न दिखने के कारण वे टोल नाके पर खोज करते हुए मोर्शी पहुंचे तब 22 नवंबर पर मोर्शी-वरुड मार्ग के भोईपुरा गांव के पास ट्रक लावारिस अवस्था में दिखाई दिया. चालक, मालक लापता थे और ट्रक में रखा माल भा गायब था.
इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर मोर्शी व ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने संयुक्त रुप से तहकीकात शुरु की. तब पुलिस को मोर्शी शहर के भंगार व्यवसायी अलीम खान सलिम खान दमयंती नदी के किनारे गोदाम में वह चोरी का माल होने कली जानकारी मिली. इसके आधार पर पुलिस ने अलिम खान और इसके बाद उसके सहयोग अजहर खान को गिरफ्तार कर उसके पास 21 टन एल्युमिनियम की प्लेट बरामद करायी गई. कल दोनों आरोपियों की पुलिस कस्टडी समाप्त होने के कारण दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया था. मामला गंभीर होने के कारण अदालत ने दोनों आरोपियों को और तीन दिन तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है.

लालखडी में बेची थी एल्युमिनियम की प्लेटे
आरोपी अलिम खान और उसके सहयोगी अजहर खान को गिरफ्तार करने के बाद कडी पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि, लालखडी के सबा नगर में रहने वाले शेख नईम शेख रहीम को उन्होंने कुछ एल्युमिनियम की प्लेटे बेची है. यह जानकारी मिलते ही मोर्शी पुलिस व ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दल ने कल रविवार के दिन शेख नईम के घर सबा नगर में छापा मारा. वहां से पुलिस ने बकाया 6 टन एल्युमिनियम की प्लेट बरामद की. परंतु पुलिस की आने की भनक लगने के पहले ही शेख नईम फरार हो गया.

आरोपियों की संख्या और बढेगी, तीनों की तलाश
मोर्शी में 67 लाख रुपए कीमत की 27 टन एल्युमिनियम की प्लेट चोरी होने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने दोनों आरोपियों को और तीन दिन तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. इस मामले में ट्रक चालक व क्लिनर अब तक फरार ही है. साथ ही दोनों अमरावती के लालखडी परिसर से 6 टन प्लेट बरामद करते समय चोरी का माल खरीदने वाला शेख नईम भी फरार हो गया है. पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है. इस मामले में और आरोपियों की संख्या बढने की संभावना है. उस दिशा में हमारी तहकीकात शुरु है.
– तपन कोल्हे, निरीक्षक ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस, अमरावती

Related Articles

Back to top button