अमरावती

एसटी यात्रा में छूट के लिए स्मार्ट कार्ड अनिवार्य

ज्येष्ठ नागरिक, छात्र, दिव्यांग व सरकारी पुरस्कार प्राप्त नागरिकों को छूट की सुविधा

* 31 अगस्त तक स्मार्ट कार्ड का वितरण
अमरावती/दि.23 राज्य परिवहन महामंडल की बस से यात्रा के लिए किराये में छूट सुविधा का लाभ लेने के लिए स्मार्ट कार्ड अनिवार्य किया गया है. ज्येष्ठ नागरिक, छात्र, दिव्यांग तथा सरकारी पुरस्कार प्राप्त नागरिकों को एसटी बस में किराये में छूट के लिए स्मार्ट कार्ड प्राप्त करने के लिए 31 अगस्त तक की मोहलत दी गई है.
कोरोना काल में व एसटी कर्मचारियों की हडताल में स्मार्ट कार्ड तैयार करने की प्रक्रिया ठप रही. जिससे अभी तक कई यात्रियों को स्मार्ट कार्ड मिले नहीं है. इसी प्रकार किराये में छूट के लिए पात्र यात्रियों ने आवेदन ही नहीं किये होने से उसे समयावृद्धि दी गई. विगत 2 वर्षों से स्मार्ट कार्ड तैयार करने का काम बंद ही था. अमरावती विभाग में 37 हजार 986 पंजीकृत रहने वाले स्मार्ट कार्ड धारक है. इनमें से 34 हजार 908 कार्ड वितरित किये गये है. अभी भी 3 हजार 87 कार्ड का वितरण होना बाकी है. यह जानकारी उन सहूलियत धारक वैयक्तिक रुप से पंजीयन किये हुए यात्रियों की है. उसी प्रकार एजेंट द्बारा पंजीयन किये हुए कार्ड की संख्या 1 लाख 242 है, उनमें से 89 हजार 3 कार्ड का वितरण किया गया है. अभी भी 11 हजार 239 कार्ड का वितरण बाकी है.
स्मार्ट कार्ड नहीं रहने वाले ज्येष्ठ नागरिक छात्रों को एसटी यात्रा दौरान किराये में छूट नहीं मिलेगी. इसलिए सभी से जल्द से जल्द स्मार्ट कार्ड प्राप्त कर लेने का अनुरोध विभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभने द्बारा किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button