अमरावती

बकायादारों को बिजली काटने के भेजे जा रहे एसएमएस

3.63 लाख उपभोक्ताओं पर 231 करोड बकाया

अमरावती/दि.1 – बिजली बिल बकायादारों को बिजली काटने के एसएमएस प्राप्त हो रहे है. अकेले अमरावती जिले में 3 लाख 63 हजार 888 बिजली ग्राहकों पर 231 करोड 84 लाख रुपए के बिजली बिल बकाया है. जिसमे से अधिकांश उपभोक्ताओं को मोबाइल पर एसएमएस मिलते ही उन्हें झटका लग रहा है.जबकि जिले में कुल 1100 में से 584 औद्योगिक बिजली ग्राहको को बकाया बिल नहीं जमा किए जाने पर बिजली काटने की बकायदा नोटिस भिजवायी गई है.
राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने लॉकडाउन के दौरान बिजली बिलो में आंशिक राहत देने की घोषणा की थी. किंतु अब वे घोषणा से मुकर गए है और उन्होंने यूटर्न ले लिया है. किंतु अधिकांश बिजली उपभोक्तओं को इस बात की उम्मीद थी कि लॉकडाउन के समय मिले बेतहाशा बिजली के बिलों में कुछ ना कुछ राहत दी जाएगा. इस उम्मीद के चलते उपभोक्ताओं ने बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया था. जिसके कारण जिले में 3 लाख 63 हजार 888 उपभोक्ताओं पर बकाया बिजली के बिल की राशी 231 करोड 84 लाख तक पहुंच गई है.
महावितरण कंपनी को इतने बडे पैमाने पर बकाया बिजली के बिल वसूल करने के लिए बडी कसरत करनी पड रही है. पहले ही महावितरण कंपनी घाटे में चल रही है ऐसे में अकेले अमरावती जिले में बकाया बिल की राशि जब 231 करोड रुपए तक पहुंच गई है तो संपूर्ण राज्य में कितने करोड के बिजली के बिल वसूल किए जाना बाकि है. यह मावितरण कंपनी के लिए बडा प्रश्न उभरकर सामने आया है. जिसे वसूल करने के लिए महावितरण को अच्छीखासी कसरत करनी पड रही है.

Related Articles

Back to top button