अमरावती

मोर्शी में गोवंश की तस्करी, मप्र की सीमा पर कार्रवाई

11 लाख का माल जब्त

* 20 गोवंश को छुडाया
मोर्शी / दि. 24- अवैध गोवंश तस्करी के दो मामलों में मोर्शी पुलिस ने शुक्रवार को दिन पर में दो वाहनों समेत 11 लाख रुपए का माल जब्त किया. इन दोनो घटना में प्रत्येकी 10 ऐसे 20 गोवंश को छुडाया गया है.
एमपी से जारी गौवंश की तस्करी कुछ भी करने पर रुक नहीं रही है, यह देखकर मोर्शी पुलिस ने हिवरखेड में बैरिकेट्स लगाकर नाकाबंदी की. पुलिस की टीम ने गौवंश तस्करी के 2 अलग-अलग मामलों में 11 लाख रुपए का माल जब्त किया है.
हिवरखेड़ में पुलिस की टीम तैनात होने बावजूद भी 23 जून को हिवरखेड स्थित रायपुर खेत शिवार से अवैध तौर पर गौवंश की तस्करी कर एमएच 32/क्यू-4975 में गौवंश जाति के 10 बैल व बछड़ों को ठूंसकर बुचडखाना ले जाते समय मोर्शी पुलिस ने गौवंश तथा यातायात करने वाले वाहन सहित साढ़े 7 लाख का माल बरामद किया. पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर छापा मारकर की हुयी कार्रवाई के दौरान वाहन चालक फरार हो गया. मोर्शी पुलिस ने गौवंशों को छुड़ाकर अमरावती मार्ग के गौरक्षण में रवाना किया. प्राणियों का छल तथा प्रतिबंधक अधिनियम कानून अंतर्गत गौवंश मालक व गाड़ीचालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.
* 10 बछड़ों को जीवनदान
अवैध गौवंश तस्करी की एक अन्य घटना में 23 जून को इंस्ट्रा वी कंपनी के वाहन एमएच 27/बीएक्स-6477 में 10 बछड़ों को कत्ल के लिये ले जाते समय पुलिस ने पकड़कर करीब 5 लाख 40 हजार का माल जब्त किया. मोर्शी पुलिस को प्राप्त गोपनीय जानकारी के आधार पर एपीआई वेरूलकर ने अपने टीम के साथ नागठाना परिसर में छापा मारने पर 10 गौवंश बछड़े वाहन में ठूंसकर यातायात करते हुये पकड़े. वहीं वाहन चालक भाग गया. पुलिस ने 4 लाख के वाहन सहित कुल 5 लाख 40 हजार रुपए का माल जब्त किया. प्राणियों का छल प्रतिबंधक अधिनियम कानून अंतर्गत गौवंश मालिक व चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस उपअधीक्षक डॉ.नीलेश पांडे के मार्गदर्शन में पुलिस अगली जांच में जुट गयी है. गौवंश तस्करी के मद्देनजर मोर्शी पुलिस ने हिवरखेड में बैरिकेट्स लगाकर नाकाबंदी कर
वहां पुलिस ने दल तैनात किया है.

Related Articles

Back to top button