अमरावती

अब तक १६ हजार मरीजों ने कोरोना पर पायी जीत

अमरावती जिले के लिए खुश खबरी

  • ३९ नये मरीज, ५२ मरीज कोरोना मुक्त

अमरावती/दि. १३ – जिले में कोरोना महामारी को हराने वाले मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ रही है फिर भी रोजाना नए मरीज भी पॉजिटीव पाये जा रहे है. जिसके कारण चिंता व्यक्त की जा रही है. गुरुवार को कोरोना ३९ नए मरीज पाये गए है और विभिन्न कोविड सेंटर में भर्ती ५२ मरीजों ने कोरोना को मात दी, जिसके कारण उन्हें छुट्टी दी गई है. जिले में कुल मरीजों की संख्या १६ हजार ८२६ हुई उसमें से १६ हजार २१ मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की है.
यह आंकडे देखने पर जिले में रिकवरी डेट ९५.२२ प्रतिशत हुआ है. जिले में गुरुवार को एक भी मरीज नहीं पाया गया फिर भी अब तक ३६९ मरीजों के नाम जिले में दर्ज किये गये. जिले में मृत्युदर २.२ प्रतिशत रही, सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में इसी तरह विभिन्न कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों पर इलाज शुरु है और कुछ मरीज को होम क्वारेंटाइन किये गए है. कुल आंकडे देखने पर ४३६ एक्टीव मरीज जिले में है. गुरुवार को ४३६ संदेहास्पद व्यक्तियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए. फिलहाल १५५ सैम्पल विभिन्न कारणों के चलते प्रलंबित है. नागपुर में ९ मरीज इलाज करा रहे है. अब तक नागपुर में ६५ मरीज रेफर किये गए थे. जिसमें से ५६ मरीजों को छुट्टी दे दी गई हैं.

बुलढाणा में मरीजों की संख्या बढ रही

अमरावती विभाग में कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रही है, ऐसे में बुलढाणा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या काफी बढ रही है. गुरुवार को ९५ नये मरीज पॉजिटीव पाये गए और ७८ मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की. जिले के कोरोना मरीजों की संख्या १० हजार १२२ हुई है, उसमें से ९ हजार ६०८ कोरोना मुक्त हुए है और १३१ मरीजों की मौत हुई हैं.

वाशिम में २८ पॉजिटीव

वाशिम जिले में गुरुवार को २८ मरीज कोरोना पॉजिटीव पाये गए है. जिले में कोरोना के मरीजों में कमी आयी है फिर भी नये मरीज पाये जा रहे है, खासबात यह कि जिले में ५ हजार ८५२ मरीज पॉजिटीव पाये गए, उसमें से ५ हजार ५३४ मरीजों ने कोरोना को हराया. फिलहाल जिले में १७८ मरीज इलाज ले रहे है, १४३ मरीजों की मौत हुई है.

यवतमाल ५८ लोगों ने कोरोना को हराया

कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती रहने वाले ५८ मरीजों ने कोरोना को हरा दिया, जिसके कारण उन्हें छुट्टी दे दी गई है. पिछले २४ घंटे में जिले में २६ लोग नए कोरोना पॉजिटीव पाये गए. जिले में फिलहाल ३०१ एक्टीव पॉजिटीव मरीज है, इसी तरह अब तक कुल कोरोना पॉजिटीव मरीजों की संख्या १० हजार ६५९ हुई है. कल ५८ लोगों को छुट्टी दी गई. शुरुआत से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या९ हजार ८०५ है. जिले में अब तक ३५४ कोरोना पॉजिटीव मरीजों की मौत हुई है. शुरुआत से अब तक ९६ हजार २८६ सैम्पल भेजे गए. इसमें से ९६ हजार ५२ रिपोर्ट प्राप्त हुए और २३४ रिपोर्ट अप्राप्त है.

Related Articles

Back to top button