अमरावती

अब तक 8 लाख की कोरोना जांच हुई

कोरोना मरीजों की संख्या घटी

  • व्यापारियों को छूट दी जा सकती है

अमरावती/दि. 27 – कोरोना महामारी की तीव्रता लगभग नगण्य हो गई है. इसके बाद भी अभी भी सरकार द्बारा व्यापार तथा अन्य बातों पर लगाई गई पाबंदी को लेकर व्यापारियों तथा लोगों में हैरत जताई जा रही है. रविवार को जिले में कोरोना के केवल 6 मरीज मिले. संक्रमण की दर 0.27 फीसदी दर्ज की गई है. जिले में कोरोना की तीव्रता एकदम से कम हो गई है. संक्रमण के साथ ही इस महामारी से चौबीस घंटों में किसी की भी मौत नहीं हुई है.इस तरह के राहत के बाद भी पाबंदियां लागू रहने को लेकर हैरत के साथ नाराजी जताई जा रही है. जिले में अभी तक लगभग 8 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई है.
6165 लोगों की जांच- स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक रविवार 25 जुलाई को जिले में 2165 लोगों की कोरोना जांच की गई. इसमें से केवल 6 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया. उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. कुछ को होम आयसोलेट भी किया गया है. जिले में फिलहाल की स्थिति में सक्रिय मरीजों की संख्या 103 है. उन पर विभिन्न अस्पतालों में उपचार शुरू है. जिले में अभी तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 96470 तक पहुंच गई है. इसमें से मृतकों का आंकडा 1738 पर स्थिर हो गया है. रविवार को 13 मरीजों को ठीक होने के कारण अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया.

पाबंदी को लेकर नाराजी

शहर के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने, मौतें थमने के बाद भी पाबंदियां लगाने को लेकर लोगों में चिंता के साथ नाराजी जताई जा रही है. सक्रिय मरीज खत्म होने तक यही स्थिति रहने की संभावना जताई जा रही है. इस बीच कोरोना संक्रमित मरीजाेंं की संख्या जिले में कम हो गई है.

बीमारी खत्म नहीं हुई है

स्वास्थ्य प्रशासन के मुताबिक जिले में कोरोना की संख्या कम हुई है. यह बीमारी खत्म नहीं है. ऐसे में नागरिको से जिम्मेदारी पूर्वक व्यवहार करने, कोरोना बचाव उपायों पर अमल करने तथा इस बीमारी को जड से खत्म करने में सहयोग देने का आग्रह किया गया है.

जांच की गति कायम- डॉ. निकम

जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम के मुताबिक कोरोना संक्रिमतों की घटी संख्या के मद्देनजर दूसरी लहर शांत हो रही है. लेकिन इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग द्बारा जांच की गति कम नहीं की गई है. जांच अधिक होने के बाद भी संक्रमितों की संख्या कम स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों का नतीजा है. सभी के संयुक्त प्रयासों से इसमें सफलता मिलने की जानकारी उन्होंने दी. उनके मुताबिक कोरोना आरंभ होने से लेकर अभी तक जिले में 7 लाख 91 हजार 0.97 नागरिको की कोरोना जांच की गई. इसमें से 96470 संक्रमित हुए. समुचित उपचार के बाद 94806 लोगों ने कोरोना पर जीत हासिल की है. जिले में ठीक होने वालों का प्रतिशत 98.27 फीसदी है.

Related Articles

Back to top button