अमरावती

तो क्या दिवाली में महंगा होगा सोना

फिलहाल रेट घटने से सराफा मेें ग्राहक

अभी खरीदी का मौका रहने का दावा
अमरावती -दि.12 सोने और चांदी दोनों ही कीमती धातुओं की दर मेें लगातार जारी गिरावट से स्थानीय सराफा बाजार में थोडी बहुत हलचल ग्राहकों की नजर आ रही हैं. जानकार भी दोनों धातुओं में इस वक्त खरीदी का समय होने का दावा कर रहे हैं. इससे भी सराफा बाजार में व्यापारी गतिविधि बढी हुई दिखाई पड रही हैं. खरमास के बावजूद सोने में निवेश करने वाले खरीदी की ओर रुझान बता रहे हैं. दिवाली पर दोनों धातुओं के रेट में तेजी आने की संभावना से भी बाजार में ग्राहकी होने का अंदाज एक प्रमुख व्यापारी ने व्यक्त किया.
* गणेशोत्सव में बडी खरीदी
हाल ही में हुए गणेशोत्सव दौरान सराफा बाजार में थोडी रौनक देखी गई. लोगों ने बडे प्रमाण में खरीददारी की. विशेष कर जिनके यहां दिवाली बाद लग्न प्रसंग हैं, उनके द्बारा गहनों की खरीदी की गई. ऐसे ही चांदी में भी रेट कम होने से विक्री और बुकिंग होने की जानकारी बाजार सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी.
* चांदी 4 हजार रुपए कम
सोने के साथ-साथ चांदी के रेट भी वैष्विक बाजार में नरम पडे हैं. कल तक 60 हजार रुपए प्रति किलो बिकने वाली चांदी के रेट 55-56 हजार रुपए तक घसर जाने की जानकारी बाजार के हवाले से दी गई हैं. रेट कम होने से चांदी के आईटम की ओर ग्राहकों का रुझान हैं. एक व्यापारी ने बताया कि, सोने के दाम भी 52 हजार के आसपास चल रहे हैं. इससे भी ग्राहकी कुछ मात्रा में हैं.
* महंगा होगा सोना
कुबडे ज्वेलर्स के संचालक समीर कुबडे ने अनुमान जताया कि, दिवाली में सोना 55 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम हो सकता हैं. उन्होंने बताया कि, गणेशोत्सव से मूल्यवान वस्तु की खरीदी शुरु हो जाती हैं. इस बार भी लोग अभी से खरीदी करते नजर आ रहे हैं.

Related Articles

Back to top button