अमरावती

नाबालिग लडकी पर सामूूहिक बलात्कार 6 गिरफ्तार

नाबालिग लडकियों के साथ अलग-अलग तीन घटनाएं

* दोस्ती, प्रेमसंबंध में विश्वास घात
* सोशल मीडिया बना कारण
अमरावती/ दि19- परिचित महिला के बताये अनुसार एक युवक के घर जाने के बाद 16 वर्षीय लडकी अपना सबकुछ गवा बैठी. पहले से ही घात लगाकर बैठे 5 नराधमियों ने बारी-बारी से बलात्कार किया. उस घटना की सबूत है, ऐसी धमकी देकर दो आरोपियों ने फिर उसकी आबरु लूटी. इस तरह प्रेमसंबंध, दोस्ती का गैर फायदा उठाकर नाबालिग लडकियों की आबरु लूटने की तीन घटनाएं उजागर हुई है. इसके लिए सोशल मीडिया भी कारण बना.
* पहली घटना
सामूहिक बलात्कार की घटना वरुड तहसील के शेंदुरजनाघाट पुलिस थाना क्षेत्र में 6 दिसंबर की दोपहर घटी. इस मामले में शेंदुरजनाघाट पुलिस ने 17 दिसंबर की रात 11.51 बजे वे छह नराधमियों के खिलाफ अत्याचार व पोस्को की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया. छह आरोपियों को सहयोग करने वाली महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है. मनीष सदापुरे (25), अमोल बोेके (24), पियुष डोके (22), केशव वंजारी (27), हर्षल गोहत्रे, कपिल तिडके (24) व एक 47 वर्षीय महिला यह गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. सभी शेंदुरजनाघाट पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले हैं. आरोपी मनीष सदापुरे घर बुला रहा है, ऐसी खबर आरोपी महिला ने पीडित लडकी को दी. जिसके कारण पीडित लडकी वहां पहूंची. आरोपी सदापुरे ने लडकी को घर में खिचा. पहले से ही उस घर में रहने वाली उस महिला ने घर का दरवाजा बाहर से बंद किया. उसी समय किचन से चार लोग बाहर आये. उन्होंने पीडित लडकी के हाथपैर पकडकर उसका मुंह दबाया. उसके बाद पांचों ने युवती की आबरु लूटी. इतना ही नहीं तो लडकी को जान से मारने की धमकी भी दी. आरोपी मनीष सदापुरे ने उस महिला को फोन किया और बाहर से लगा दरवाजा खोलने लगाया. इसके बाद लडकी जान छोडकर वहां से भाग निकली. घबराहट में उसने पालकों के सामने देरी से बात बताई. उसके कारण पालकों के पैरोतले जमीन खिसक गई. उन्होंने तत्काल लडकी को साथ लेकर शेंदुरजनाघाट पुलिस थाने पहुंचे. सभी छह आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपियों को 22 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है, ऐसी जानकारी शेंदुरजनाघाट के थानेदार सतिश इंगले ने दी.
* दूसरी घटना
बेर और शहद देने का बहना बनाकर एक 12 वर्ष 6 माह की बालिका की जोरजबर्दस्ती आबरु लूटी. यह घटना रहिमापुर पुलिस थाना क्षेत्र के एक खेत परिसर में रविवार की दोपहर घटी. इस मामले में रहिमापुर पुलिस ने आरोपी बबलू उर्फ मिलिंद एकनाथ हरणे (44, हिंगणी गावंडगांव) के खिलाफ बलात्कार, धमकी, एट्रासिटी एक्ट, पोक्सो के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. अंजनगांव सुर्जी तहसील की एक 65 वर्षीय वृध्द महिला उसकी पोती के साथ 17 दिसंबर की दोपहर 4 बजे खुद के खेत में तुअर की फल्ली तोडने के लिए गई थी. वृध्द महिला की पोती बेर तोडने के लिए खेत के दूसरी ओर गई. कुछ देर बाद वृध्द महिला को पोती की जोरजोर से चिखपुकार करने की आवाज आयी. वह तेजी से खेत की दूसरी ओर गई तब पोती जमीन पर पडी हुई थी. वृध्द महिला ने उसे धिरज देते हुए पूछा तो उसपर बलात्कार किये जाने की बात सामने आयी. आरोपी लडकी को बेर और शहद देने के बहाने खेत की दूसरी ओर ले गया था और कुएं में फेंकने की धमकी देते हुए आबरु लूटी. पुलिस ने रात 11.30 बजे अपराध दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को अदालत ने 2 दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है, ऐसी जानकारी रहिमापुर के थानेदार सचिन इंगले ने दी.
* तीसरी घटना
नाबालिग आयु में प्यार के चक्कर में पडी गर्भवती हो गई. यह घटना अंजनगांव सुर्जी तहसील में घटी. 2 अगस्त से 14 दिसंबर तक उसपर बार-बार अत्याचार किया गया. पीडित लडकी केवल 15 वर्ष 4 माह की है. इस मामले में अंजनगांव सुर्जी पुलिस ने आरोपी शंकर पाटील (20, अंजनगांव सुर्जी) के खिलाफ अपराध दर्ज किया. आरोपी फरार है. 17 दिसंबर की सुबह पीडित लडकी ने अंजनगांव पुलिस थाने में जाकर आपबीती बताई. एक दिन आरोपी शंकर स्कूल के रास्ते पर खडा था. शंकर ने लडकी से नाम, गांव पूछकर लडकी से दोस्ती की. लडकी की कम उम्र का लाभ उठाते हुए शंकर ने उसका शारीरिक शोषण करना शुरु किया. डर के मारे लडकी ने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया. 14 दिसंबर को उसकी तबियत खराब होने के कारण परिवार के सदस्य लडकी को अस्पताल ले गए. सोनोग्राफी करने पर वह गर्भवती होने की बात उजागर हुई. इस शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है, ऐसी जानकारी अंनजागांव के थानेदार दीपक वानखडे ने दी.

Related Articles

Back to top button