अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती मंडल का सामाजिक उपक्रम रहा बेहद सफल

पहले ही दिन पंछियों के लिए जलकुंडी प्राप्त करने उमडी भीड

* पुलिस व प्रबोधिनी सहित कई गणमान्यों ने हासिल की जलकुंडी
अमरावती/दि.6– इस समय गर्मी बडी तेजी से बढ रही है और धूप काफी तेज हो चली है. जिसके चलते इंसानों सहित सभी पशु-पक्षियों को भीषण गर्मी व तेज धूप की वजह से काफी तकलीफों का सामना करना पड रहा है. इन दिनों शहरों में आधुनिकता के नाम पर सिमेंट कांक्रीट के जंगल उग आये है और पशु-पक्षियों के लिए जलस्त्रोत काफी हद तक घट गये है. ऐसे में इन निरीह व मूक पशु-पक्षियों को गर्मी के मौसम दौरान दो घूट पानी के लिए इधर से उधर भटकना पडता है. इस बात के मद्देनजर दैनिक अमरावती मंडल द्वारा अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के तहत पंछियों हेतु पानी उपलब्ध कराने के लिए जलकुंडियों का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है. अमरावती मंडल द्वारा कल ही जलकुंडियों के वितरण हेतु अपना उपक्रम शुरू किया गया और इस अभियान को पहले ही दिन शहरवासियों द्वारा बेहतरीन प्रतिसाद मिला.
बता दें कि, दैनिक अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल द्वारा प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी अपने स्तर पर 1 हजार जलकुंडियों के नि:शुल्क वितरण का संकल्प लिया गया और गत रोज ही खापर्डे बगीचा परिसर स्थित अमरावती मंडल कार्यालय में जलकुंडियां उपलब्ध करायी गई. जिसे लेकर अमरावती मंडल के अंक सहित सोशल मीडिया पर जानकारी प्रसारित करते ही इस अभियान को प्रतिसाद मिलना शुरू हो गया. साथ ही आज बुधवार 6 अप्रैल की सुबह से मंडल कार्यालय में जलकुंडियां प्राप्त करने हेतु स्थानीय नागरिकों का तांता लग गया. शहर पुलिस विभाग सहित स्थानीय प्रबोधिनी के अधिकारियों के साथ-साथ शहर के कई सामाजिक संगठनों व गणमान्य नागरिकों द्वारा अमरावती मंडल कार्यालय को भेंट देते हुए पंछियों हेतु जलकुंडियां प्राप्त की गई. साथ ही सभी ने दैनिक अमरावती मंडल के इस उपक्रम की मुक्तकंठ से प्रशंसा भी की.
दैनिक अमरावती मंडल के खापर्डे बगीचा स्थित कार्यालय में अभी जलकुंडियां बडे पैमाने पर उपलब्ध है. अत: प्राणीमात्र की सेवा करने के इच्छुक अमरावतीवासी मंडल कार्यालय को भेंट देते हुए इन जलकुंडियों को नि:शुल्क तौर पर प्राप्त कर सकते है.

Related Articles

Back to top button