अमरावतीमहाराष्ट्र

समाज को महात्मा फुले के विचारों की जरूरत: बलवंत वानखडे

मुस्लिम भाइयों को दी रमजान ईद की बधाई

* शहर में जगह-जगह पदयात्रा
* नागरिकों का उत्स्फूर्त प्रतिसाद
अमरावती/दि.12-समाज को महात्मा ज्योतिबा फुले के विचारों की जरूरत है, जो एक महान व्यक्ति थे, जिन्होंने किसानों और खेत मजदूरों को न्याय दिलाने के साथ-साथ महिलाओं की शिक्षा के लिए प्रयास किया, उक्ताशय का विचार महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे ने व्यक्त किए. वह महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर आयोजित अभिवादन कार्यक्रम में बोल रहे थे.
महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती के अवसर पर शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये. स्थानीय चित्रा चौक पर महात्मा ज्योतिबा फुले की प्रतिमा को अभिवादन करने के बाद बलवंत वानखडे और महाविकास आघाडी के नेताओं ने मुस्लिम बहुल इलाकों में जाकर नागरिकों को रमजान ईद की बधाई दी. अमरावती जिले के मुस्लिम समुदाय ने हमेशा सद्भाव और भाईचारा बनाए रखा है. कुछ कट्टर ताकतें हिंदू और मुस्लिम भाईयों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करती हैं, इसलिए हम सभी को उनकी साजिश से सावधान रहना चाहिए और अमरावती जिले की प्रतिष्ठा बढाने का आह्वान पूर्व पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर ने किया.
महाविकास आघाउी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे के प्रचार के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर पदयात्रा का आयोजन किया गया. शहर के आचल विहार, टेलीकॉम कॉलोनी, सातुर्णा, साई नगर इन क्षेत्र से पदयात्रा निकाली गई. पदयात्रा के दौरान महिलाओं की ओर से बलवंत वानखडे का जोरदार स्वागत किया गया. इसके बाद क्रांति कॉलोनी स्थित गजानन महाराज मंदिर में आरती कर पदयात्रा का समापन किया गया. इस अवसर पर पूर्व पालकमंत्री सुनील देशमुख, शिवसेना नेता प्रीति बंड, नितिन कदम, मिलिंद चिमोटे, पराग गुडधे, सुनील खराटे, रामा सोलंके, अंंजलि ठाकरे, सागर देशमुख, विद्यार्थी सेना शहर प्रमुख योगेश सोलंके प्रमुख रूप से उपस्थित थे. गौरतलब है कि शेगांव नाका, स्वावलंबी नगर क्षेत्र में निकाली गई पदयात्रा का नागरिकों ने जोरदार स्वागत किया. खासकर चौराहों पर आतिषबाजी कर हर्षोल्लास के साथ उनका स्वागत किया गया. इस अवसर पर विलास इंगोले, प्रदीप बजाड, ज्ञानेश्वर धाने पाटिल, बबलु शेखावत, मिलिंद चिमोटे, किशोर बोरकर, जयश्री वानखडे ने नागरिकों से संवाद कर बलवंत वानखडे भारी बहुमत से चुनने की अपील की.

पदयात्रा के लिए उमडी नागरिकों की भीड
महाविकास आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे की 10 अप्रैल को महादेवखोरी परिसर में भव्य पदयात्रा निकाली. यह पदयात्रा महादेव खोरी गली नंबर 1 हनुमान गली से कैलास नगर क्षेत्र से होते हुए निकाली गई और क्षेत्र के नागरिकों से संवाद किया गया. इस क्षेत्र में नागरिकों की भारी उपस्थिति थी. इस पदयात्रा में कांग्रेस शहर अध्यक्ष बब्लू शेखावत, राकांपा शहर अध्यक्ष डॉ. हेमंत देशमुख, शिवसेना महानगर प्रमुख पराग गुडधे समेत घटक दलों के सभी शहर अध्यक्षों ने हिस्सा लेकर पदयात्रा को सफल बनाया.

Related Articles

Back to top button