अमरावती

कांग्रेस नेता शिवाजी मोेघे के वक्तव्य को लेकर माना समाज का निषेध मोर्चा

माना समाज को लेकर नागपुर की सभा में की थी टिप्पणी

चांदूर रेलवे/दि.12- तहसील के आदिवासी माना समाज ने उपविभागीय कार्यालय पर मोर्चा निकालकर कांग्रेस के पूर्व न्यायमंत्री शिवाजी मोघे का निषेध व्यक्त किया. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ मंत्री शिवाजी मोघे ने नागपुर में हुई सभा में माना समाज बोेगस है और आगामी समय में कांग्रेस सत्ता में आई तो हम उन्हें आदिवासी सूची से निकालेंगे, ऐसा वक्तव्य किए जाने से हजारों माना समाज बंधुओं ने उपविभागीय कार्यालय पर निषेध मोर्चा निकालकर ज्ञापन सौंपा.

नागपुर के सुरेश भट सभागृह में 18 सितंबर को आयोजित आदिवासी क्षेत्र बंधनमुक्ति दिन समारोह में माना जाति के प्रति अपेक्षा व्यक्त करनेवाले कांगे्रस नेता पूर्व न्यायमंत्री ने आदिवासी माना समाज बोगस है और आनेवाले चुनाव में कांग्रेस सत्ता में आई तो उन्हें आदिवासी सूची से निकाला जाएगा, ऐसा जाहिर सभा में कहा था. इस वक्तव्य पर राज्य के माना समाज आदिवासी बंधुओं में तीव्र रोष व्याप्त है. बुधवार को समाज बंंधुओं ने अग्रवाल धर्मशाला से उपविभागीय कार्यालय तक शिवाजी मोघे के खिलाफ निषेध मोर्चा निकालकर ज्ञापन सौंपा. शिवाजी मोघे माना समाज से माफी मांगे अन्यथा आनेवाले चुनाव में कांग्रेस को उनकी जगह बताई जाएगी ऐसा समाज के नेताओं ने कहा. इस अवसर पर विजय दांडेकर, गजानन चौके, शंकर रणदले, शंकर नांदनवरे, सुनील जीवतोड, महादेव नागासे, ज्ञानेश्वर डोंगर, हरिचंद्र दांडेकर, संजय गुडधे, मधुकर बगडे, दामोदर चौधरी, गुणवंत जांभुरे समेत आदिवासी बंधु बडी संख्या में उपस्थित थे.

* माना यह स्वतंत्र आदिवासी जमात
माना यह स्वतंत्र आदिवासी जमात रहने का निर्णय दिए जाने के बाद महाराष्ट्र शासन ने भी माना जाति को जाति वैद्यता प्रमाणपत्र व आदिवासियों की सभी सुविधा दी है. इसके बावजूद कांगे्रेस नेता शिवाजी मोघे व्दारा समाज के प्रति किया गया वक्तव्य माना आदिवासी जाति का अपमान करनेवाला है. इस कारण शिवाजी मोघे समाज बंधुओं से तत्काल माफी मांगे अन्यथा कांगे्रस को इसके नतीले भुगतने पडेंगे ऐसा भी समाज के नेताओं ने कहा.

Related Articles

Back to top button