अमरावतीमुख्य समाचार

अस्पताल से निकलकर पुलिस कस्टडी में पहुंचा सोहम ढाले

बडनेरा पुलिस पर रही संजना हत्याकांड को लेकर पूछताछ

* पुलिस कस्टडी में भी सोहम ने कबूला अपना जुर्म
* ब्रेकअप की बात और संजना के परिवार की धमकी से था आहत
अमरावती/दि.13 – अपनी प्रेमिका संजना शरद वानखडे की पेपर कटर से गला चिरकर हत्या करने वाले सोहम ढाले नामक आरोपी को गत रोज इलाज पश्चात अस्पताल से डिस्चार्ज मिलते ही उसे बडनेरा पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया और उसे स्थानीय अदालत में पेश किया. जहां से अदालत ने सोहम ढाले को एक दिन की पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश जारी किया. ऐसे में पुलिस ने सोहम ढाले को अपनी कस्टडी में लेकर उससे संजना हत्याकांड के बारे में सघन पूछताछ करनी शुरु की. इस पूछताछ के दौरान भी सोहम ढाले ने खुद के द्बारा संजना वानखडे को मौत के घाट उतारे जाने की बात कही. साथ ही बताया कि, संजना बार-बार समझाने के बावजूद बे्रकअप की बात पर अडी हुई थी और एक-दो बार संजना के परिवार ने भी उसे संजना से दूर रहने के लिए धमकाया था. जिससे आहत होकर उसने संजना को मौत के घाट उतार दिया.
जानकारी के मुताबिक सोहम ढाले ने पुलिस के समक्ष दिए अपने बयान में स्वीकार किया है कि, वह और संजना करीब एक साल से प्रेम संबंध थे. लेकिन एक साल तक साथ रहने के बाद संजना ने अचानक ही उससे मुंह फेरना शुरु कर दिया और वह इस प्रेम संबंध को खत्म करने की बात करने लगी. इसी बीच संजना के परिवार से एक-दो लोगों ने उसे संजना से दूर रहने के लिए धमकाया. यह बात उसे और भी नागवार गुजरी. यहीं वजह है कि, जब 10 मई की शाम उसे संजना का आखिरी बार मिलने के लिए फोन आया. तो वह उसे एक निर्जन व सुनसान स्थान पर ले गया और वहां पर भी कई बार समझाने के बाद जब संजना नहीं मानी, तो उसने अपनी जेब से पेपर कटर निकालकर संजना के गले पर चला दिया. ऐसे में गले पर काफी गहरा घाव हो जाने की वजह से संजना की मौत हो गई. जिसके बाद पकडे जाने की भय की वजह से सोहम ने खुद को भी पेपर कटर मारकर घायल कर लिया था.

* क्लासमेट व रुममेट के बयान भी हुए दर्ज
बता दें कि, संजना और सोहम बडनेरा स्थित न्यू राम मेघे इंजिनियरिंग कॉलेज में आईटी प्रथम वर्ष पाठ्यक्रम में एक साथ पढा करते थे और साई नगर परिसर में किराए के दो अलग-अलग कमरे लेकर रहा करते थे. ऐसे में सोहम व संजना के साथ पढने वाले और उसके साथ उनके कमरे में रहने वाले क्लासमेट व रुममेट छात्र-छात्राओं से भी बडनेरा पुलिस द्बारा जानकारी ली गई है तथा करीब 6 से 7 छात्र-छात्राओं के बयान भी दर्ज किए गए है.

* दोनों के मोबाइल सहित पेनड्राइव भेजे गए फारेन्सिक जांच के लिए
इसी बीच मिली जानकारी के मुताबिक वडुरा नाले से पुलिस को घायल सोहम व मृतावस्था में पडी संजना के पास से बरामद हुए दो मोबाइल फोन व एक पेनड्राईव को फारेन्सिक जांच के लिए भिजवाया गया है. साथ ही सोहम के पास से मिले सुसाइड नोट की लिखावट का सोहम के अक्षरों से मिलान करने हेतु उसे भी हैंड राईटींग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है. जिसके लिए सोहम की रुम से उसकी कुछ नोटबुक्स को कब्जे में लिया गया. इसके अलावा इस हत्याकांड से जुडे अन्य कई पहलुओं की जांच की जा रही है.

* आज दुबारा होगी कोर्ट में पेशी
गत रोज भी पुलिस द्बारा हिरासत में लिए गए सोहम ढाले को अदालत में एक दिन पीसीआर में रखने का हुक्म दिया था. जिसकी अवधि आज शनिवार 13 मई को खत्म हो रही है. ऐसे में बडनेरा पुलिस द्बारा शनिवार की दोपहर बाद एक बार फिर स्थानीय अदालत में पेश करने की तैयारी की जा रही थी. सूत्रों के मुताबिक चूंकि इस मामले में खुद सोहम ढाले ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद हो चुका है. ऐसे मेें पुलिस के पास अब सोहम से पूछताछ करने हेतु कोई खास सवाल नहीं है, क्योंकि पूरी कहानी लगभग साफ हो चुकी है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि, संभवत: आज की पेशी के बाद अदालत द्बारा सोहम ढाले को पीसीआर देने की बजाय एमसीआर के तहत सेंट्रल जेल भेज दिया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button