अमरावती

नाम पर न रहने वाली खेत जमीन बेची

अमरावती/दि.8 – खेती खरीदी के व्यवहार में महिला के साथ 8 लाख की धोखाधडी होने की बात प्रकाश में आयी है. लोणी पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ धोखाधडी, विश्वासघात के मामले में अपराध दर्ज किया है.
राजू अर्जुनलाल बावले (40, अजनी), अब्दुल मोबीन अब्दुल रसीद (42, गांधी नगर, बडनेरा) यह अपराध दर्ज हुए दो संदिग्ध आरोपियों के नाम रहने की बात लोणी के पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र अहिरकर ने बताई. महिला का बेटा संदीप कांबले यह अब्दुल मोबीन को पहचानता था. बावले की खेती बेचनी थी. वह खेती कांबले को पसंद आयी. यह खेती 8 लाख रुपए में बिकत लेना तय हुआ, इसके लिए राजू बावले को कांबले ने 8 लाख रुपए भी दिये. इस खेत जमीन की नोंद लेने के लिए महिला का बेटा संदीप कांबले यह नांदगांव खंडेश्वर स्थित रजिस्टर कार्यालय में गए तब जो जमीन उन्होंने बावले के पास से खरीदी की उस जमीन का मूल मालिक दूसरा रहने की बात उनके ध्यान में आयी. इसके अलावा बावले ने बिक्री करते समय जो सात/बारह दिखाया वह भी फर्जी निकला. आर्थिक धोखाधडी होने के बाद संबंधित महिला ने राजू बावले व अब्दुल मोबीन से पैसों की मांग की तो उन्होंने टालमटोल किया. अपने साथ आर्थिक धोखाधडी हुई, इस आशय की शिकायत महिला ने लोणी पुलिस थाने में दर्ज की तब पुलिस ने दोनों संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ धोखाधडी, विश्वासघात, फर्जी दस्तावेज पेश करने के मामले में अपराध दर्ज किया है.

  • आर्थिक गैरव्यवहार होने का यह मामला है. उसमें दोनों पार्टी में कुछ दिन लेन देन शुरु थी. आखिर हल न निकलने से महिला ने शिकायत दर्ज की. जांच शुरु है. किसी को भी फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया.
    – सुरेंद्र अहेरकर, थानेदार, लोणी

Related Articles

Back to top button