अमरावती

घर बेचा, रुपए मिलते ही मां को छोडा हवा में

सेवानिवृत्त प्राध्यापिका के बेटे ने ही किया विश्वासघात

* राजापेठ पुलिस थाने में अपराध दर्ज
अमरावती/ दि.13 – वृध्दावस्था में कोई आधार होना चाहिए, ऐसी सभी की इच्छा होती है. बेटा हो तो बहुत अच्छा, परंतु वहीं बेटा विश्वासघाती निकला तो इसकी कल्पना करना काफी दुविधाजनक है. ऐसी ही एक घटना जिंदगी के अतिम काल में एक सेवानिवृत्त प्राध्यापिका के साथ घटी. राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाली 65 वर्षीय प्राध्यापिका के बेटे ने मां को विश्वास में लिया. मिठा-मिठा बोलकर घर बेच दिया. उसके रुपए बेटे ने खुद रख लिये और वृध्द मां को हवा में छोडकर निकल गया. इससे परेशान हुई मां ने आखिर पुलिस की शरण ली. मां की शिकायत पर राजापेठ पुुलिस ने बेटे के खिलाफ वरिष्ठ नागरिक कानून के तहत अपराध दर्ज किया.
शिकायत के अनुसार राजापेठ परिसर में रहने वालाी 65 वर्षीय वृध्द महिला शहर के एक निजी महाविद्यालय में प्राध्यापिका के रुप में कार्यरत थी. वृध्द महिला का एक ही बेटा है. वह बेटे के साथ ही रहती थी. इस बीच कुछ दिन पहले मां को विश्वास में लेकर बेटे ने उनका घर बेचा. घर बेचने के बाद आयी रकम खुद के पास रख ली. इतना ही नहीं तो सेवानिवृत्त होने के बाद मिलने वाली पेंशन और अन्य रकम भी बेटे ने अपने पास रख ली, ऐसा वृध्द महिला ने शिकायत में दर्ज किया है.
घर खरीदने वाले अचानक वृध्द महिला को बताया कि, यह घर हमने खरीद लिया है, यह सुनकर वृध्द महिला के पैरोतले जमीन खिसक गई. बेटे ने ही विश्वासघात किया और वृध्दावस्था में छोडकर चला गया. इस बात का दुख वृध्द महिला को हुआ. बेटे को छोडकर जाने के बाद वृध्द महिला ने राजापेठ पुलिस थाने में शनिवार की देर रात शिकायत दी. ऐसी जानकारी थानेदार मनीष ठाकरे ने दी.

Related Articles

Back to top button