अमरावती

विद्यापीठ कर्मचारियों की समस्याओं पर शीघ्र ही समाधान

उदय सामंत से अजय देशमुख की चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – अनेक दिनों से प्रलंबित राज्य के विद्यापीठ शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने के लिए उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत से महाराष्ट्र राज्य विद्यापीठ कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अजय देशमुख ने रत्नागिरी में बैठक के दरमियान काफी देर तक चर्चा की. इस समय सहसंचालक कार्यालय के कर्मचारियों व्दारा कर्मचारियों की समस्या हल करने हो रही लापरवाही व राज्य शासन से प्रलंबित मांगों पर समाधान करने का आश्वासन सामंत ने इस समय संगठना के पदाधिकारियों को दिया.
रत्नागिरी में उदय सामंत के समक्ष 12/14 सेवा अंतर्गत आश्वासित प्रगति योजना पुनर्जीवित करने, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को लास्टपे पर आधारित सेवानिवृत्ति वेतन लागू करने, सातवें वेतन आयोग के शेष 796 कर्मचारियों को तत्काल 7 वां वेतन आयोग लागू करने, 15 फरवरी 2011 का रद्द किया गया सेवा अंतर्गत आश्वासित प्रगति योजना के शासन निर्णयानुसार सहसंचालक कार्यालय व्दारा की जाने वाली कथित अतिप्रदान की वसूली रोकने, अकृषि विद्यापीठ के शिक्षकेत्तर कर्मचारी पदभर्ती हेतु मान्यता देने आदि विविध मांगों पर चर्चा की गई. बैठक में सामंत ने उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग के उपसचिव बावीस्कर को ऑनलाईन माध्यम से उपस्थित रहने की बात कहकर कर्मचारियों की समस्याओं पर आगामी दिनों में काम करने के निर्देश दिए.
इस बैठक दरमियान सातवें वेतन आयोग का शेष पदों के शासन निर्णय बाबत उच्च व तकनीकी शिक्षण विभाग की कार्यवाही पूरी होने के साथ ही उसे वित्त विभाग में भेजने की बात सामंत ने कही. बैठक में महाराष्ट्र विद्यापीठ कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अजय देशमुख, महासचिव मिलिंद भोसले, उपाध्यक्ष डॉ. कैलास पाथ्रीकर, सचिव डॉ. सुनील धिवार, उपाध्यक्ष बंडू ब्रम्हे, समन्वयक अतुल ऐतावडेकर, समन्वयक अनिल खामगांवकर, महासंघ प्रतिनिधि प्रभाकर धर्मारी, संतोष मालधुरे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button