अमरावती

जल किल्लत की समस्या दो दिन में हल करें : सरपंच शशिकांत मंगले

कसबेगव्हाण सहित पांच गांवों में जल किल्लत का संकट

अमरावती/दि.11– ग्रीष्मकाल शुरु होते ही दिन ब दिन पानी की समस्या बढ़ती जा रही है. कसबेगव्हाण में 15 दिनों से नागरिकों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है. लेकिन महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण अंजनगांव के उपअभियंता शेंडे व कार्यकारी अभियंता सोलंके के अडियल स्वभाव से कसबेगव्हाण के नागरिकों पर जल किल्लत का संकट मंडराया है.
इस संदर्भ में टाकरखेड़ा एमबीआर कार्यालय में उपअभिंयता शेंडे को विगत 15 दिनों से पानी की समस्या हल करने की विनती की गई लेकिन उन्होंने भी टालमटोल उत्तर देते हुए कोई कार्यवाही नहीं की. वहीं संबंधित कार्यकारी अभियंता सोलंके के ध्यान में भी पानी की गंभीर समस्या बाबत उनका ध्यानाकर्षित करवाया गया, लेकिन उन्होंने भी 8 दिनों से इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया. मजीप्रा के अधिकारियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिये जाने से पानी का समस्या अंजनगांव तहसील के कसबेगव्हाण सहित टाकरखेड, रत्नापुर, कापुसतलणी, व पोही इन पांच गांवों के गांववासियों को सहन करनी पड़ रही है. इस संदर्भ मेंं कसबेगव्हाण के सरपंच व सामाजिक कार्यकर्ता शशिकांत मंगरुले ने बांध पर जाकर प्रत्यक्ष जांच की उस समय बांध में भरपूर मात्रा में पानी का संचयन दिखाई दिया. लेकिन टाकरखेडा एमबीआर से जलापूर्ति करते समय अधिकारियों के नियोजन के अभाव में नागरिकों को पानी से वंचित रहना पड़ रहा है.
यह समस्या दो दिनों में हल नहीं किये जाने पर अंजनगांव के जीवन प्राधिकरण के कार्यालय के सामने व अमरावती के जीवन प्राधिकरण के कार्यालय के सामने प्रहार स्टाईल में तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी कसबेगव्हाण ग्रामवासियों की ओर से सरपंच शशिकांत मंगले ने दी है.

Related Articles

Back to top button