अमरावती

वरूड़-मोर्शी तहसील के पानी की समस्या को हल करें

विधायक देवेंद्र भुयार ने जल जीवन मिशन योजना का लिया ब्यौरा

अमरावती/दि.२१ – सरकार की ओर से हर घर नल से जल उपक्रम अंतर्गत २०२४ तक नल के जरिए ५५ लीटर पानी देने का संकल्प किया गया है. इसके लिए नियोजित किए गए जल जीवन मिशन को सफल बनाने के लिए वरूड़ मोर्शी तहसील के ग्रामीण इलाकों में स्थायी रूप से जलापूर्ति करने की उपाययोजनाएं क्रियान्वित करने के आदेश विधायक देवेंद्र भुयार ने दिए.
बता दें कि वरूड़ मोर्शी तहसील पहले ही ड्राय जोन में रहने से ग्रामीण क्षेत्र की जनता को गर्मी के दिनों में पानी के लिए भटकना पड़ता है. इसके लिए ग्रामीण इलाकों के नागरिकों की जल समस्या सुलझाने के लिए मोर्शी वरूड़ तहसील के दापोरी, हिवरखेड, मानिमपुर, इणापुर, पिंपलखुटा लहान, बाभुलखेडा, बेलोरा, टेंभणी, गव्हानकुंड, धामनधस, कुमुंदरा, पंढरी, पलसोन, लाडकी आसोना, पिंपलखुटा मोठा, येरला, उमरखेड, बेलोना, इसंबरी, बहादा मांगोना, गोरेगाव, धनोडी, कचूर्णा, निंभी, वडाला, वाठोडा, बेसखेडा, सावंगी, खानापुर सहित विविध गांव के कुंओ, पानी की टंकी, अंदरूनी व पूरक पाईपलाईन के कार्यों को तकनीकी मंजूरी दिलाने के लिए प्रशासकीय प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए.
वरूड़ मोर्शी तहसील में मिशन की शुरूआत हो चुकी है. ग्रामीण इलाकों में सभी परिवारों को वर्ष २०२४ तक हर घर नल से जल योजना में जलापूर्ति की जाएगी. इस नई योजना में रोजाना प्रति व्यक्ति ५५ लीटर पानी उपलब्ध करना आवश्यक है. इस बैठक में जलापूर्ति कार्यकारी अभियंता संदीप देशमुख, जिला परिषद सदस्य राजेंद्र बहुरूपी, राष्ट्रवादी कांग्रेस तहसील अध्यक्ष बालू कोहले, नरेंद्र जिचकार, मोर्शी के गट विकास अधिकारी पवार, वरुड के गट विकास अधिकारी बोपटे, उप अभियंता काले, शाखा अभियंता, सहाय्यक भुवैज्ञानिक सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button