अमरावतीमुख्य समाचार

एक इनकमिंग कॉल से सुलझी ‘उन’ दोनों मृतकों की गुत्थी

मृतक सुधीर बोबडे के मोबाईल पर आया था उसकी पत्नी का फोन

* थानेदार टाले ने रिसिव की थी कॉल, तब सामने आयी पूरी कहानी
अमरावती/दि.24– गत रोज परतवाडा से 7 किमी दूर अंजनगांव मार्ग पर येनीपांढरी परिसर के खेत में स्थित कमरे में एक महिला व एक पुरूष के रक्तरंजित शव पडे रहने की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची थी, तब मृतक पुरूष के पास जमीन पर पडे मोबाईल फोन की घंटी बज रही थी, यानी उस पर एक कॉल आ रही थी. जिसे परतवाडा के थानेदार संतोष टाले ने रिसिव किया और हैलो कहा, तब दूसरी ओर से एक महिला ने बडे चिंताभरे स्वर में पूछा की तुम कहा हों और कल से फोन क्यों नहीं उठा रहे. जिसके बाद थानेदार टाले ने खुद के पुलिस अधिकारी रहने का परिचय देते हुए जानना चाहा कि, यह फोन किसका है और कॉल करनेवाली महिला कौन है, तब दूसरी ओर से कॉल करनेवाली महिला ने बताया कि, यह फोन उसके पति का है, जो कल से घर नहीं लौटे है. साथ ही कॉल करनेवाली महिला ने यह भी जानना चाहा कि, उसके पति का फोन पुलिस के पास कैसे है. जिस पर थानेदार बोबडे ने कॉल करनेवाली महिला को बताया कि, उनके सामने एक महिला व पुरूष की लाश पडी है. वहीं से उन्हें यह फोन बरामद हुआ. साथ ही उन्होंने मृतक पुरूष का हुलिया भी फोन पर बताया. जिसके बाद फोन करनेवाली महिला ने कहा कि, मृतक व्यक्ति उसका पति सुधीर बोबडे है. जिसका परिसर में रहनेवाली एक महिला के साथ विवाहबाह्य प्रेमसंबंध चल रहा था. कॉल करनेवाली महिला ने मृतक महिला के नाम व पते की जानकारी देने के साथ ही उसका हुलिया भी बताया, जो उस कमरे में मृत पडी महिला के हुलिया से मेल खा रहा था. इसके साथ ही दोनों मृतकों की शिनाख्त हो गई और यह भी पता चल गया कि, यह विवाहबाह्य प्रेम संबंधों की वजह से एक-दूसरे के लिए अपनी जान देने का मामला है. लेकिन पूरे 24 घंटे तक माथापच्ची कर लेने के बाद भी पुलिस अब तक यह गुत्थी नहीं सुलझा पायी है कि, सुधीर बोबडे और उसकी विवाहिता प्रेमिका ने आखिर अपनी जान कैसे व किस तरह दी. क्यां उन दोनों ने खुद अपने उपर चाकू से वार किये, या फिर दो में से किसी एक ने पहले दूसरे को चाकू मारकर घायल करते हुए पश्चात खुद को इस तरह लहुलूहान किया कि, शरीर से पूरा खून बहकर दोनों की ही मौत हो गई.
इस पूरे मामले को लेकर पुलिस द्वारा की गई जांच-पडताल में पता चला है कि, कांडली परिसर के रामनगर में रहनेवाली 48 वर्षीय विवाहित महिला बैंक जाने की बात कहकर विगत मंगलवार की दोपहर 2 बजे अपने घर से बाहर निकली थी. वहीं कांडली परिसर के वनश्री कालोनी में रहनेवाला 50 वर्षीय सुधीर रामदास बोबडे भी इसी समय के आसपास अपने घर से अपनी दुपहिया लेकर बाहर जाने निकला था. जिसके बाद दोनों ही वापिस अपने घर नहीं लौटे. इस दौरान दोनोें के ही परिवार बार-बार उनके मोबाईल पर संपर्क कर रहे थे. किंतु दूसरी ओर से कोई जवाब नहीं आ रहा था. जिसके चलते मंगलवार की देर रात उस विवाहिता के पति ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी को लेकर परतवाडा पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी. वहीं इसके बाद बुधवार की सुबह करीब 10.30 बजे के आसपास येनीपांढरी खेत परिसर में इन दोनों के शव बरामद हुए. मौकाएं वारदात का मुआयना करने के बाद पुलिस ने अनुमान जताया है कि, संभवत: सुधीर बोबडे ने चायना चाकू से महिला के पेट व गले पर वार किया होगा और पश्चात खुद के भी पेट व गले पर चाकू के वार करते हुए आत्महत्या की होगी. लेकिन जिस समय दोनों शव बरामद हुए, तब चायना चाकू महिला के दाहिने हाथ में मजबूती से पकडा हुआ बरामद पाया गया. जिस पर सुधीर का बाया हाथ ऐसे ही रखा हुआ था. जिसकी वजह से एक संभावना यह भी जतायी जा रही है कि, संभवत: पहले सुधीर ने अपनी प्रेमिका को घायल किया हो, फिर उस विवाहिता ने अपने दाहिने हाथ में चाकू पकडकर सुधीर को घायल किया हो. जिसके बाद दोनों बडे आराम से उस कमरे की दीवार पर अपने पीठ व सिर को टीका कर अपनी मौत का इंतजार करते बैठ गये हो. पश्चात जरूरत से अधिक रक्तस्त्राव हो जाने की वजह से उन दोनों की मौत हो गई हो.
* फॉरेन्सीक टीम ने किया पंचनामा
इस मामले की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने परतवाडा के थानेदार संतोष टाले को फोन लगाकर पूरा घटनाक्रम जाना. साथ ही अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव को येनीपांढरी के लिए रवाना किया. जिन्हें घटनास्थल पर एसडीपीओ गौहर हसन, थानेदार संतोष टाले व पीएसआई देवेंद्र मेसकर ने पूरे मामले की जानकारी दी. इस मामले की जांच में कोई भी मुद्दा न छुटे, इस बात के मद्देनजर अमरावती से पांच लोगों की फॉरेन्सीक टीम बुलाई गई थी. जिसके द्वारा घटनास्थल का पंचनामा किया गया और दोनोें शवों को पोस्टमार्टम हेतु उपजिला अस्पताल में भिजवाया गया. पोस्टमार्टम पश्चात सुधीर बोबडे के शव पर गत रोज ही अंतिम संस्कार कर दिया गया. वहीं कल महिला का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था.

मृतक सुधीर बोबडे व उसके साथ मृत पायी गई महिला के विवाहबाह्य प्रेम संबंधों की जानकारी दोनों के परिजनों को थी. महिला के लापता होने की शिकायत मंगलवार की रात में ही दर्ज करायी गई. जिसके बाद हमने उसकी खोज करनी शुरू की थी. हालांकि तब हमें इस प्रेम संबंध की कहानी पता नहीं थी. पश्चात येनीपांढरी गांव के खेत में एक दुपहिया वाहन लावारिस पडा रहने की वजह से जब गांव के लोगों ने खेत के कमरे में जाकर देखा, तो वहां दो लाशें बरामद हुई. इसके बाद पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. हम संबंधितोें के बयान दर्ज करते हुए मामले की जांच कर रहे है. मृतकों के परिजनों द्वारा दिये गये बयान एवं पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट के आधार पर इस मामले का पूरा सच सामने आयेगा.

Related Articles

Back to top button