अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शराब के लिए पैसे न देने पर बेटे ने मां को मौत के घाट उतारा

धारणी थाना क्षेत्र के भोकरबर्डी ग्राम की घटना

* मां की हत्या के बाद शराब के नशे में बेटा घूम रहा था गांव में
* सुबह घटना प्रकाश में आते ही पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार
धारणी/दि. 2 – शराब पिने के लिए पैसे न देने पर संतप्त हुए बेटे ने अपनी मां की लाठी से बेरहमी से पिटकर हत्या कर दी. पश्चात पूरी रात मां के शव के पास रहा. सुबह जब आरोपी बेटा शराब के नशे में गांव में घूम रहा था तब यह घटना प्रकाश में आई. पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. यह सनसनीखेज घटना धारणी थाना क्षेत्र में आनेवाले भोकरबर्डी ग्राम में घटी.
जानकारी के मुताबिक मृतक महिला का नाम गंगाबाई मोतीलाल जांबेकर (60) है. जबकि आरोपी बेटे का नाम पवन मोतीलाल जांबेकर (33) है. बताया जाता है कि, गंगाबाई के पास 3 एकड खेती है. इस महिला किसान ने फसल का बीमा करवाया था. धारणी से 15 किलोमीटर दूरी पर स्थित भोकरबर्डी ग्राम में गंगाबाई के साथ उसका बेटा पवन जांबेकर रहता था. पवन को शराब की लत है. शुक्रवार 1 मार्च को गंगाबाई को फसल बीमा के 6 हजार रुपए मिले थे. पैसे देखकर पवन ने अपनी मां से 100 रुपए शराब पिने के लिए मांगे. लेकिन गंगाबाई ने शराब के लिए पैसे देने से इंकार किया. तब शुक्रवार रात 10 बजे के दौरान पवन ने घर में ही अपनी मां से पैसो के लिए विवाद कर उसे लाठी से बेरहमी से पिटकर मौत के घाट उतार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद पवन ने आसपास किसी को भनक नहीं लगने दी और पूरी रात अपनी मां के शव के पास ही बैठा रहा. शनिवार को सुबह 8 बजे के दौरान वह शराब के नशे में धूत होकर गांव में घूम रहा था. तब पडोस में रहनेवाली पवन की भाभी को संदेह हुआ और उसने घर में देखा तब गंगाबाई जांबेकर मृतावस्था में पडी थी. घटना की जानकारी तत्काल जिला परिषद सदस्य श्रीपाल पाल के पुत्र तथा गांव के उपसरपंच रोहीत पाल को दी गई. रोहीत पाल ने घटना की जानकारी धारणी के थानेदार अशोक जाधव को दी. जानकारी मिलते ही थानेदार अशोक जाधव अपने दल के साथ भोकरबर्डी ग्राम आ पहुंचे. घटनास्थल का पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए धारणी के उपजिला अस्पताल पहुंचाया गया और शराबी बेटे को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया. हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है.

* विधायक राजकुमार पटेल भी भोकरबर्डी पहुंचे
गंगाबाई जांबेकर की बेटे के द्वारा हत्या किए जाने की जानकारी मिलते ही विधायक राजकुमार पटेल तत्काल भोकरबर्डी ग्राम पहुंचे. उन्होंने भी घटनास्थल पर भेट दी. मृतक महिला गंगाबाई जांबेकर के दो भाई है. जो बेंगलुरु और जलगांव में किसी निजी कंपनी में काम करते है. उन्हें भी इस घटना की जानकारी दी गई. इस घटना से भोकरबर्डी ग्राम में शोक व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button