अमरावती

हादसे में बेटा खोया, बंद घर में चोरों ने किया हाथ साफ

उमरखेड निवासी परिवार पर आया दोहरा संकट

यवतमाल/दि.9– परिवार में कर्ताधर्ता रहने वाला बेटा एक हादसे में बुरी तरह से घायल हो गया. जिसकी इलाज के लिए ले जाते समय मौत हो गई. जिसके अंतिम संस्कार हेतु पूरा परिवार अपने गांव गया हुआ था और शहर में उनके बंद पडे मकान को निशाना बनाते हुए चोरों ने 15 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया. यह घटना उमरखेड के बोरबन क्षेत्र में घटित हुई.

जानकारी के मुताबिक मराठवाडा के नांदेड जिले की मुखेड तहसील अंतर्गत खरबखंडगांव की मूल निवासी कांताबाई तरटेकर फिलहाल उमरखेड के बोरवन स्थित सिद्धेश्वर वार्ड में रहती है. कांताबाई के पति उमरखेड के वनविभाग में नौकरी पर थे. जिसके चलते उनका परिवार उमरखेड में ही बस गया. कुछ दिन पहले 28 अक्तूबर को कांताबाई के बेटे सतिश तरटेकर के साथ अनसिंग के पास सडक दुर्घटना हुई. जिसमें वह बुरी तरह घायल हुआ. पश्चात सतिश को इलाज के लिए वाशिम होते हुए अकोला ले जाया गया.

लेकिन सतिश की बीच रास्ते में ही मौत हो गई. पश्चात पोस्टमार्टम के बाद तरटेकर परिवार सतिश के शव को लेकर अपने पैतृक गांव खरबखंडगांव पहुंची. जहां पर सतिश का अंतिम संस्कार किया गया. उस समय से कांताबाई अपने पैतृक गांव में ही है और उमरखेड स्थित उनके घर पर ताला लगा हुआ है. जहां पर पडोस में रहने वाली महिला को सोमवार की सुबह कांताबाई के घर का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. उसकी सूचना उन्होंने फोन के जरिए कांताबाई को दी, तो कांताबाई ने उन्हें अपने घर के भीतर जाकर देखने हेतु कहा. ऐसे में उक्त महिला ने कुछ अन्य पडोसियों को साथ लेकर कांताबाई के घर में जाकर देखा, तो वहां पर पूरा सामान अस्त-व्यस्त पडा था और लोहे की आलमारी टूटी हुई थी. इसकी जानकारी मिलते ही कांताबाई अपनी बहू और दो बेटियों के साथ तुरंत उमरखेड स्थित अपने घर पहुंची और घर में चोरी होने की बात समझमें आते ही उन्होंने पुलिस थाने जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. जिसमें उन्होंने बताया कि, उनके घर से करीब 15 लाख रुपए की चोरी हुई है.

* तलाकशुदा बेटी के 5 लाख रुपए भी गए
कांताबाई की छोटी बेटी आशा संदीप घोडस्कर का कुछ दिन पहले ही तलाक हुआ है और उसे उसके ससुराल से तडजोड के तौर पर 5 लाख रुपए की रकम मिली थी. यह रकम घर की आलमारी में ही रखी हुई थी. जहां पर करीब 57 ग्राम सोने के गहने भी रखे हुए थे. इस रकम और सोने के गहनों को अज्ञात चोरों द्वारा चुरा लिया गया. उमरखेड पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button