अमरावतीमुख्य समाचार

सोनल गरबो सिरे अंबे मां…

गरबा रास चार दिन 12 बजे तक

* आज और अष्टमी, नवमी, दशमी तक छूट
अमरावती/दि.19– शहर के हजारों रास गरबा प्रेमी जिस बात का पिछले चार दिनों से इंतजार कर रहे थे, वह अच्छी खबर आ गई है. पुलिस प्रशासन ने आज ललित पंचमी तथा अष्टमी, नवमी, दशमी को रात 12 बजे तक गरबा, डांडिया रास की अनुमति दे दी है. वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. राज्य शासन के गृह विभाग व्दारा अनुमति दिए जाने की जानकारी भी सूत्र दे रहे हैं.
* 19,22, 23, 24 अक्तूबर
सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि आज 19 अक्तूबर को रात 12 बजे तक गरबा रास, डांडिया रास को अनुमति दी गई है. ऐसे ही 22, 23 और 24 अक्तूबर को भी देर रात तक गरबा चलेगा. बता दें कि इस बार दुर्गा पंडालों में पुलिस की सूचना पर पहले ही सीसीटीवी और अन्य व्यवस्थाएं की गई है. उसी प्रकार आला अधिकारियों ने अनेक प्रमुख मंडलों को भेंट दी है.
* पुलिस की गश्त
देर रात तक नवरात्रि मंडलों में चलने वाले गरबा रास की अनुमति 10 से बढाकर 12 बजे तक किए जाने के साथ बताया गया कि सभी भागों में पुलिस की निगरानी रहेगी, बंदोबस्त रहेगा. उसी प्रकार वरिष्ठ अधिकारी के मार्गदर्शन के साथ पेट्रोलिंग चलेगी. सुरक्षा व्यवस्था व शांति बनाए रखने पुलिस सभी कदम उठाएगी. बता दें कि शहर में 50 ेसे अधिक स्थानों पर गरबा रास के आयोजन हो रहे हैं. उसमें कमर्शियल आयोजन भी शामिल है. पुलिस व्दारा देर रात तक गरबा की परमिशन दिए जाने से उत्सव प्रेमियों में उत्साह बढ गया है. गत दो दिन अनेक जगहों पर पुलिस ने 10 बजे के उपरांत गरबा रास बंद करवाए थे. जिससे रास प्रेमियों और देवी भक्तों में थोडी निराशा का माहौल था. अब चार दिनों तक देर रात की परमिशन से वे गदगद हैं.

Related Articles

Back to top button