अमरावतीमुख्य समाचार

सोंटू ने उजागर किए बुकी के नाम

अग्रवाल, बोम्मा, बिंदू का समावेश

अमरावती/दि.19- डायमंड एक्सचेंज डॉटकॉम साइट के आधार पर ऑनलाइन जुआ में 40 प्रतिशत रकम सोंटू उर्फ अनंत नवरतन जैन को मिलती थी. यह जानकारी जांच में सामने आई है. सोंटू जैन फिलहाल पुलिस हिरासत में है. पुलिस को पहले कुछ भी बताने से इंकार और बहानेबाजी करनेवाले सोंटू ने बुधवार को कई नाम से पर्दा हटा दिया.
* इनके बताए नाम
सोंटू ने सभी बुकी डायमंड एक्सचेंज के लिए काम करने का दावा कर बताया कि गोंदिया में अंकित उर्फ सोनू श्रोती, मनीष ठाकरानी, सुमित गायकवाड, अमित उर्फ चीमा अग्रवाल, हीरु आमीन खान, अंकित मेंढे, विक्की खंडेलवाल, पुनीत पांडे, कोलकाता के अरुण लाहोटी, नागपुर के अग्रवाल, बोम्मा, बिंदू आदि का समावेश है.
* पुलिस शीघ्र बुलाएगी
सूत्रों की माने तो पुलिस जल्द ही उपरोक्त लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. डायमंड एक्सचेंज का सूत्रधार राजकोट का राकेश राजकोटिया उर्फ आर.आर. है. सॉफ्टवेयर व्दारा रकम का वितरण होने का भी खुलासा हुआ है. 40 प्रतिशत सोंटू और इतना ही हिस्सा आर.आर. और बाकी 20 प्रतिशत दाउद टोली के सदस्य दुबई के नईम उर्फ नदीम को दी जाती थी. पूछताछ में सोंटू व्दारा उक्त दावा किए जाने की जानकारी सूत्रों ने दी है.
* लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त
पुलिस ने सोंटू जैन का लैपटॉप तथा मोबाइल फोन जब्त कर विशेषज्ञों से उसमें से जानकारी लेने का प्रयास आरंभ किया है. सोंटू ने दोनों को ही फार्मेट कर दिया था. जिससे जानकारी डिलिट हो गई. जानकारी प्राप्त करने साइबर पुलिस प्रयत्नशील है. हवाला के जरिए रकम सोंटू और आर. आर. तक पहुंचाई जाती थी. गोंदिया के हवाला व्यापारी भी नागपुर पुलिस के रडार पर है.

Related Articles

Back to top button