अमरावतीमुख्य समाचार

सोनी, स्टार, जी का प्रसारण बंद

चैनल कंपनियों ने बढा दिए रेट

* शहर में केबल बंद का तीसरा दिन
अमरावती/ दि. 20- ऑपरेटर के माध्यम से केबल कनेक्शन लेनेवाले शहर के हजारों उपभोक्ताओं को वीकेंड में टीवी का लाभ नहीं मिल पाया. सोनी, स्टॉर,जी जैसे अग्रणी समाचार और मनोरंजन चैनल के रेट बढ जाने से केबल ऑपरेटर की सेवा ठप्प हो गई है. शनिवार से प्रसारण बंद होने के साथ आज तीसरे दिन भी मामला जस का तस है. रविवार को क्रिकेट प्रेमी ऑस्ट्रेलिया पर भारत की धमाकेदार टेस्ट मैच विजय का भी सीधा प्रसारण नहीं देख सकें थे. आज सोमवार को खुलते बाजार के दिन भी अनेक भागों में लोकल चैनल के अलावा राष्ट्रीय व क्षेत्रीय चैनल बंद होने से दर्शक मायूस हो गए है. एक केबल ऑपरेटर ने बताया कि तीन बडी कंपनियों ने पे चैनल के दाम डेढ गुना कर दिए है. जिसके कारण प्रसारण रोका गया है.
* हाईकोर्ट में आज सुनवाई
ुइस मामले में केरल उच्च न्यायालय में आज सोमवार को सुनवाई हो रही है. ऑल इंडिया डिजीटल केबल फेडरेशन ने याचिका दाखिल की है. याचिका पर सुनवाई होकर सकारात्मक फैसला आने की उम्मीद ऑपरेटर्स को है.
* फ्री चैनल शुरू
अमरावती में युसीएन, जीटीपीएल, टाटा स्कॉय, सिटी केबल, डीश टीवी के लाखों ग्राहक है. उनके उपरोक्त तीन कंपनियों के चैनल बंद हो गए है. फ्री के चैनल से प्रसारण शुरू रहने से दर्शकों को थोडी राहत मिली है. उधर केबल ऑपरेटर्स का कहना है कि मासिक मूल्यवृध्दि करार पर दस्तखत करने कंपनियां दबाव डाल रही है.
* 300 से 450 होगा किराया
एक केबल ऑपरेटर ने अमरावती मंडल से बातचीत में बताया कि टेरिफ ऑर्डर में संशोधन के बाद पहले ही केबल टी.वी. के रेट बढे है. अब 300 रूपए से मासिक किराया बढकर 450 रूपए हो जायेगा. कंपनियां ट्राई के आदेश का मनमाना अर्थ निकाल रही है. ऑपरेटर के अनुसार अमरावती जैसे शहर में लोग 300 रूपए भी नियमित नहीं दे पाते. 450 रूपए प्रत्येक उपभोक्ता से वसूल कर पाना मुश्किल है.

Related Articles

Back to top button