अमरावती

किसानों को जल्द दे नुकसान भरपाई

पालकमंत्री यशोमती ठाकुर (Yashomati Thakur) की मुख्यमंत्री से मांग

अमरावती/दि. २८ – बेमौसम बारिश के कारण किसानों को हुए भारी नुकसान से राहत दिलाने के लिए किसानों को तत्काल नुकसान भरपाई दी जाए, ऐसी मांग को लेकर कल मंगलवार के दिन पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर, जिलाध्यक्ष बबलु देशमुख, विधायक बलवंत वानखडे, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से मुलाकात कल ज्ञापन सौंपा.
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने अमरावती जिले के बारे में कोरोना की परिस्थिति की जानकारी दी. इसके साथ ही बेमौसम बारिश के चलते किसानों को ऐन दीपावली के मौके पर भारी नुकसान उठाना पडा है. किसान इस समय काफी परेशान है. सोयाबीन, संतरा, मुंग, उडद, कपास की फसल बर्बाद हो गई है. इस बात को गंभीरता से लेते हुए किसानों को तत्काल नुकसान भरपाई दी जाए, ऐसी भी मांग पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से की.
इस समय सरकार ने भी जल्द ही नुकसान भरपाई देने का निर्णय लिया है, ऐसा आश्वासन मुख्यमंत्री ने दिया. मुख्यमंत्री को सौंपे गये ज्ञापन में कहा है कि अमरावती जिले में जुलाई व सितंबरक के बीच बारिश से हुए नुकसान की तत्काल नुकसान भरपाई दी जाए, २०२० से २०२१ जिला वार्षिक में प्रस्तावित नए कामों को तत्काल शासन स्तर पर अनुमति दी जाए. मार्च २०२० में विधिमंडल के अधिवेशन के दौरान अमरावती जिले में नई प्रशासकीय इमारत को मंजूरी प्रदान की गई है. इसके निर्माण कार्य के लिए निधि उपलब्ध कराई जाए, जैसी विभिन्न मांंगों के लिए पालमंत्री यशोमती ठाकुर के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से मुलाकात की. इसपर मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने सकारात्मक आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button