अमरावतीमुख्य समाचार

जल्द ही बहुप्रतिक्षित शंकुतला रेलगाडी पटरी पर दौडेगी

यवतमाल से मुर्तिजापुर व मुर्तिजापुर से अचलपुर रेलवे का इस्टीमेट तैयार, सर्वे शुरु

* यवतमाल से माजरी रेल मार्ग जोडा जाएगा
* रेलवे से संबंधित सभी समस्याएं हल की जाएगी
* रेलवे महाप्रबंधक से चर्चा में मिली कई खुशखबरी
अमरावती/ दि.3 – सांसद डॉ. अनिल बोंडे के नेतृत्व में भाजपा शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर, रेलवे यात्री संघ के अध्यक्ष अनिल तरडेजा, बालू मुरुमकर, किरण वाघमारे यह प्रतिनिधि दल ने कुल बुधवार के दिन मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल लाहोटी से मुलाकात कर चर्चा की. इस दौरान रेलवे की विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने संबंधी कई खुशखबरियां रेल महाप्रबंधक ने दी. यवतमाल से माजरी रेलवे मार्ग को जोडा जाएगा. इसके साथ ही यवतमाल से मुर्तिजापुर और मुर्तिजापुर से अचलपुर रेलगाडी चलाने का इस्टीमेट रेल विभाग व्दारा तैयार किया गया है. साथ ही अमरावती-पुणे बंद रेलगाडी शुरु होने, शंकुतला-यवतमाल-अचलपुर तक चलाने, बडनेर रेलवे स्टेशन पर 9 रेलगाडियों को स्टॉपेज दिये जाने जैसी अन्य मांगे भी मंजूर होने की संभावना व्यक्त की गई है. साथ ही बहुप्रतिक्षित शंकुतला रेलगाडी के रास्ते खुल गए है. अब जल्द ही वह पटरी पर दौडेगी. इस मामले में मुख्यमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की जाएगी. रेलवे संबंधित विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे ऐसी जानकारी सांसद अनिल बोंडे ने दी.
अमरावती संभाग से रेलवे से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर सांसद डॉ. अनिल बोंडे के साथ प्रतिनिधिमंडल ने मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल लाहोटी से विस्तार से चर्चा की. इस दौरान भक्ति, सेवाभाव और कुशल प्रबंधन के लिए समूचे विश्व में सुख्यात संत गजानन महाराज की नगरी शेगांव में सभी रेलवे गाड़ियों को स्टॉपेज देने की प्रमुखता से मांग की गई. सभी मांगों पर रेलवे महाप्रबंधक ने समुचित कदम उठाने का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही अन्य कई मांगों पर भी रेलवे महाप्रबंधक द्वारा सकारात्मक प्रतिसाद देने की जानकारी प्रतिदिन अखबार से बातचीत करते हुए सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने दी. अमरावती, बडनेरा रेलवे स्टेशन से जुड़ी जिन समस्याओं पर सांसद डॉ. बोंडे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल द्वारा चर्चा की गई, उनमें कुल 10 से अधिक मांगों का समावेश था. इसमें अमरावती-पुणे व्हाया कल्याण पनवेल, अमरावती पुणे व्हाया लातुर, अमरावती, बडनेरा रेलवे स्टेशन के विकास के साथ ही स्पेशल संत्रा स्टॉल लगाने, अमरावती-तिरूपति एक्सप्रेस रोज शुरू करने, हैद्राबाद-बल्लारशा एक्सप्रेस को अमरावती से शुरू करने, नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस को बडनेरा में स्टॉपेज देने, सचखंड एक्सप्रेस अमरावती से दिल्ली के लिए रोजाना शुरू करने, अमरावती-नासिक चेअरकार ट्रेन शुरू करने, बडनेरा में 9 यात्री रेलवे गाड़ियों को स्टॉपेज देने, अमरावती, बडनेरा से छूटने वाली सभी गाड़ियों को संत नगरी शेगांव में स्टॉपेज देने सहित अन्य कई विषयों पर भी चर्चा की गई.
क्षेत्र के संतरा उत्पादक किसानों के हित में अनिल बोंडे ने रेलवे महाप्रबंधक से सुसावल और नागपुर डिवीजन के सभी पलवे स्टेशनों पर संतरा स्टॉल लगाने की अनुमति देने की मांग की. शकुंतला को यवतमाल-अचलपुर, यवतमाल- कारंजा दौड़ाने, सचखंड एक्सप्रेस को नांदेड़-पूर्णा- शिवनी-बडनेरा नया अमरावती-नरखेड़ चलाने, अमरावती-पुणे की कोरोना के बाद से बंद गाड़ी शुरू करने सहित अन्य कई मांगे भी रेलवे महाप्रबंधक के समक्ष रखी गई. अमरावती-पुणे की बंद गाड़ी तत्काल शुरू करने के बारे में उन्होंने जल्द पहल करने का भरोसा दिलाया.
इस बारे में रेलवे की विभिन्न समस्याओं के लिए सदैव प्रयासरत रहने वाले महानगर यात्री संघ के अनिल तरडेजा ने बताया कि चर्चा के दौरान महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी से समुचित प्रतिसाद मिला. उन्होंने सभी मांगों को रेलवे मंत्री को भेजने और समुचित कदम उठाने में सहयोग देने का भरोसा दिलाया. अबुधवार 2 नवंबर को मुंबई में राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल द्वारा मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी के साथ जिले की रेलवे से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई. चर्चा में रेलवे संबंधी कई मांगों पर सांसद डॉ. बोर्ड ने महाप्रबंधक से समुचित कदम उठाने का आग्रह किया. कई जगहों पर ट्रेनों के रुकने को लेकर बैठक हुई चर्चा के दौरान भाजपा शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर, रेलवे यात्री संघ के अध्यक्ष अनिल तरडेजा बालू मुरुमकर, किरण वाघमारे मौजूद थे.

रेलवे मंत्री भी प्रयासरत
अमरावतीवासियों के लिए यह खुशी की बात है कि रेलवे संबंधी कई समस्याओं का निराकरण आगामी दिनों में होने के प्रबल आसार हैं. सांसद डॉ. बोंडे ने मामले में रेलवे मंत्री से बातचीत की है. उन्होंने मामले में गौर करने का भरोसा दिलाया है. इसके चलते यह सभी समस्याएं हल होने की संभावना है. सचखंड एक्सप्रेस अमरावती से दोपहर 15.10 बजे छूटेगी. दिल्ली सुबह 7.50 बजे एवं अमृतसर में दोपहर 4 बजे के करीब पहुंचेगी उनके मुताबिक विभिन्न मार्गों से वे रेलवे के साथ ही जिले की अन्य समस्याओं पर भी उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से चर्चा करेंगे.

अमरावती से केवल 72 रूपए में नासिक
धार्मिकता के साथ ही कई मामले में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले नासिक में अमरावतीवासी अब रेलवे के माध्यम से केवल 72 रुपए में पहुंच सकेंगे अमरावती-नासिक चेअरकार शुरू करने की मांग भी की गई. इस मांग पर भी महाप्रबंधक लाहोटी द्वारा सकारात्मक संकेत दिया गया. इस गाड़ी के शुरू होने पर केवल 72 रूपए में नासिक पहुंचा जा सकेगा.

Related Articles

Back to top button