अमरावती

सुवर्ण मुहूर्त : आज सराफा मार्केट में 500 करोड के व्यवहार

सोना-चांदी की खरीदी को ग्राहकों की भीड

* गुडी पाडवा पर्व पर बाजार में तेजी
अमरावती/दि.2 – राज्य सरकार ने कोरोना के निर्बंध पीछे लेने से साडे तीन मुहूतों में से एक रहने वाले गुडी पाडवा पर्व पर बाजार में ग्राहकों की भीड उमड रही है. सुवर्ण मुहूर्त पर खरीदी करने वालों में उत्साह नजर आ रहा है. इस उत्साह को कैश करने के लिए सराफा बाजार भी तैयार है. शनिवार को राज्य के सराफा बाजार में 500 करोड के व्यवहार होने की संभावना जताई गई है. सोने के एक तोले का भाव 51 से 52 हजार रुपए रहने की जानकारी भी सराफा बाजार के व्यापारियों ने दी.
2 वर्ष से लागू कोरोना निर्बंधों से अब छूटकारा मिला है. जिससे अब सभी त्यौहार, उत्सव, समारंभ धूमधाम से मनाया जाएगा. इसका लाभ सराफा बाजार को होगा. गुडी पाडवा मुहूर्त पर राष्ट्रीय स्तर पर 45 टन सोने की बिक्री होगी, तो महाराष्ट्र में सोना खरीदी व्यवहार 500 करोड रुपए के आसपास होगा. इसमें से 300 करोड के व्यवहार मुंबई के सराफा बाजार में होगे, ऐसी जानकारी मुंबई ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कुमार जैन ने दी.

* और महंगा होगा सोना
अप्रैल व मई महिने में बडी संख्या में विवाह समारोह आयोजित है. इसका असर सोने के किमतों पर पडेगा. जिससे सोना और महंगा होना तय है. देश में जुलाई तक 40 लाख विवाह समारोह अपेक्षित है. जिससे सराफा बाजार को नई चमक मिलेगी. यह विश्वास सराफा व्यवसायियों को है. दिवाली में सोने के व्यवसाय में कोरोना के कारण अपेक्षित व्यवसाय नहीं हुआ लेकिन अब निर्बंध हटने से बाजार में तेजी आएगी.

 

Related Articles

Back to top button