अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सपा ने आघाडी में मांगी अमरावती की सीट

महाविकास आघाडी से अखिलेश यादव की मांग

* रावेर सहित 12 जगह पर सपा का पूरी तरह दावा
अमरावती/दि.17- राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की मांग व उत्साह को देखते हुए महाविकास आघाडी के घटक दलों ने भी अपनी पसंदीदा सीटों की मांग की है. जहां पिछले दिनो अमरावती जिले में कांग्रेस पार्टी के राज्य के बडे नेताओं व पदाधिकारियो के सामने मुस्लिम उम्मीदवार को लेकर मुस्लिम समाज ने एकजुटता दिखाते हुए इन नेताओं से अमरावती सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार को मौका देने की मांग की थी. उसी तरह महाविकास आघाडी की मित्र पार्टी समाजवादी पार्टी व्दारा राज्य की अमरावती सहित राज्य की 12 सीटों की मांग की है.
हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव कांग्रेस और समाजवादी ने 80 सीट में से 37 जगह समाजवादी पार्टी ने जीतकर एक नई ऊर्जा इंडिया आघाड़ी को मिली है. अब आगे होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी को महाराष्ट्र में पूरी तरह से महाराष्ट्र में मजबूत करने का लक्ष रखा है और महाराष्ट्र में 12 सीटो की मांग की गई है. कांग्रेस और महाविकास आघाड़ी समाजवादी पार्टी के लिए इन जगह पर सीटे देंगी ऐसा अखिलेश यादव और आबू आसिम आजमी को उम्मीद है.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस नेतृत्व की तरफ 12 जगह की लिस्ट भेजी है. राज्य में मतों का विभाजन ना हो और समाजवादी पार्टी को अलग लड़ना ना पड़े जिसकी वजह से वोटो का बटवारा होंगा और बीजेपी को इसका फायदा होगा और समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त हो, इसी लिए पार्टी के नेता महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष आबू आसिम आजमी ने मांग की है

रावेर अमरावती सीट पर पूरा दावा
सपा ने रावेर,अमरावती,जगह पर पूरी तरह दावा किया है जहा इस समय कांग्रेस के विद्यमान विधायक मौजूद है। इन दोनो विधानसभा में अल्पसंख्यक वोट और अल्पसंख्यक समाज में लोक सभा विधानपरिषद में मुस्लिम को प्रतिनिधित्व नहीं देने की नाराजगी बहुत है. सरकार विरोधी वोटो का फायदा सपा को मिलने की उम्मीद सपा नेता अबू आसिम आजमी को है. इसके अलावा मानखुर्द- शिवाजी नगर, भिवंडी पूर्व,भिवंडी मध्य,मालेगांव मध्य,भायखल्ला, वर्सेवा, धूलिया, औरंगाबाद पूर्व,अनुशक्तिनगर,और कारंजा, इन विधानसभा की सपा ने मांग की है.
पिछले चार सालो से समाजवादी पार्टी अमरावती विधानसभा क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया हुआ है. पार्टी को शहर और जिले में बड़ा संगठन नए कार्यकर्ता जोड़ना और प्रदेश उपाध्यक्ष एड. जिया खान को बनाया गया है और कहा गया है की अमरावती की हर समस्या किसानो की समस्या, बेरोजगारी के समस्या पर आवाज उठाए और और ध्यान दे इसके लिए आंदोलन करना पड़े तो करे ताकि पार्टी अमरावती रीजन के 5 जिल्हो में और मजबूत हो सके. अब महाविकास आघाड़ी क्या निर्णय लेती है, इसी पर सभी की निगाहे लगी हुई है.

 

Related Articles

Back to top button